मोदी कैबिनेट से हुई 'निशंक-गंगवार' की छुट्टी, देबोश्री का इस्तीफा, नई टीम से पहले जबरदस्त उलटफेर
मोदी कैबिनेट से हुई 'निशंक-गंगवार' की छुट्टी, देबोश्री का इस्तीफा, नई टीम से पहले जबरदस्त उलटफेर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल में बुधवार शाम को बड़ा फेरबदल होने वाला है, उससे पहले दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है. कैबिनेट में नए नाम जोड़ने से पहले, कुछ पुराने नामों को विदाई दी जा रही है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को कैबिनेट से हटा दिया गया  है. बताया गया है कि, रमेश पोखरियाल निशंक को खराब स्वास्थ्य के चलते केंद्रीय कैबिनेट से हटाया गया है. कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य सही नहीं चल रहा था, ऐसे में अब उन्हें कैबिनेट से हटाया जा रहा है.  

पश्चिम बंगाल से सांसद देबोश्री चौधरी की भी केंद्रीय कैबिनेट से छुट्टी तय मानी जा रही है. सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने देबोश्री चौधरी का इस्तीफा मांग लिया है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कुछ नए चेहरों को टीम मोदी में जगह दी जा सकती है. इन दो बड़े नामों के अलावा केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा को भी कैबिनेट से छुट्टी होना तय माना जा रहा है. सदानंद गौड़ा अभी रसायन और उर्वरक मंत्री थे, किन्तु अब उनकी छुट्टी कर दी गई है. माना जा रहा है कि कर्नाटक में जारी सियासी घमासान के बीच पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने ये निर्णय लिया है.  

वहीं, केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. संतोष गंगवार बरेली लोकसभा सीट से सांसद हैं, इस बार यूपी से कई बड़े चेहरों को शामिल किया जा रहा है.  बता दें कि इससे पहले ही केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कैबिनेट से हटाकर कर्नाटक का गवर्नर बना दिया गया है. 

आंध्र सरकार किसानों के बीच रायथू भरोसा चैतन्य यात्रा का करेगी आयोजन

वित्त मंत्री में ने कहा- "सहकारिता मंत्रालय सहकारिता आंदोलन के लिए..."

ओडिशा सरकार ने एचएलसीए में 1.46 लाख करोड़ रुपये की पांच बड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को किया पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -