पीएम मोदी ने दिया गुजरात को '5 स्टार' तोहफा, अद्भुत है गांधीनगर रेलवे स्टेशन का दृश्य
पीएम मोदी ने दिया गुजरात को '5 स्टार' तोहफा, अद्भुत है गांधीनगर रेलवे स्टेशन का दृश्य
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात मे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। इनमें गांधीनगर रेलवे स्टेशन, एक्वेटिक तथा रोबोटिक्स गैलरी, गुजरात साइंस सिटी में नेचर पार्क सहित कई प्रोजेक्ट्स सम्मिलित हैं। इन परियोजनाओं में एक्वेटिक, रोबोटिक्स गैलरी तथा नेचर पार्क की सबसे अधिक चर्चा है।

वही इस विशेष प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र की खूब प्रशंसा की। उन्होंने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है तथा जोर देकर कहा है कि उनके विजन के कारण गुजरात में रेलवे का शानदार विकास हो रहा है। वहीं मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी इस बात पर खुशी व्यक्त की कि अब गुजरात के मुकाबला दुनिया के तमाम विकसित देशों से होता है। उनकी नजरों में प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के विकास को नया आयाम दे दिया है।

रोबोटिक्स गैलरी:-

127 करोड़ की लागत से बनी रोबोटिक गैलरी में जनता को रोबोटिक की दुनिया में हो रहे परिवर्तन के बारे में जानकारियां प्राप्त होगी सकेंगी। रोबोटिक्स गैलरी रोबोटिक तकनीक के विकास को बताने वाली इंटरैक्टिव गैलरी है, यह व्यक्तियों को रोबोटिक्स के लगातार आगे बढ़ते क्षेत्र से परिचय कराएगी।

एक्वेटिक्स गैलरी का भी करेंगे उद्घाटन:-

प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में एक्वेटिक्स गैलरी का भी उद्घाटन करेंगे। यह साइंस सिटी में 260 करोड़ रुपए की लागत से बनी है। यह भारत का सबसे बड़ा एक्वेरियम है। इसमें बने 68 टैंक में विश्वभर के जलीय प्रजातियों की झलक देखी जा सकती है। इसमें शार्क, एलीगेटर फिश सम्मिलित हैं। यहां एक अनोखी 28 मीटर लंबी वॉकवे टनल भी है, इससे होकर आप जलीय प्रजातियों को देख सकते हैं। इस एक्वेरियम में 188 प्रजातियों की 11600 मछलियां हैं। 

14 करोड़ की लागत में बना नेचर पार्क:-

प्रधानमंत्री नेचर पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। इसमें मिस्ट गार्डन, चेस गार्डन, सेल्फी पॉइंट, स्कल्पचर पार्क तथा आउटडोर मार्ग सहित कई खूबियां हैं। इसमें बच्चों के लिए डिजाइन की गई भुल-भुलैया भी है। इस पार्क में वैज्ञानिक जानकारी सहित प्राचीन मैमथ, टेरियर बर्ड, सेबर टूथ लॉयन जैसे विलुप्त जानवरों के स्कल्पचर भी रखे गए हैं। 

पुणे के IISER में अचानक लगी आग, हुआ बुरा हाल

प्रेग्नेंसी के समय सेट पर कई बार बेहोश हुई थीं करीना कपूर खान, हुआ था ये हाल

'लिवर और किडनी बिकाऊ हैं'... का बोर्ड लगाकर घूम रहा है ये स्ट्रीट सिंगर, दाने-दाने को हुआ मोहताज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -