महंगाई को रोकने के अधिकार नहीं है हमारे पास
महंगाई को रोकने के अधिकार नहीं है हमारे पास
Share:

नई दिल्ली : आज देश में हर तरह बढ़ती महंगाई का प्रकोप आसानी से देखने को मिल रहा है. अब इस महंगाई के माहौल में केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान का एक बयान सामने आया है. पासवान का यह कहना है कि उनके मंत्रालय के पास बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए कोई ठोस अधिकार उपलब्ध नहीं है और इस कारण महंगाई के बढ़ने के लिए केवल उन्हें जिम्मेदार नहीं बताया जा सकता है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से आम आदमी महंगाई की मार से परेशान है और इसको लेकर ही सरकार विरोधियों के निशाने पर भी बनी हुई है. और इस कारण ही पासवान का यह बयान सामने आया है कि महंगाई के बढ़ने के लिए हर समय उन्हें जिम्मेदार बताया जाना ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मंत्रालय का काम केवल निगरानी करने का है.

यदि कही किसी वस्तु को लेकर जमाखोरी की बात सामने आती है उसके खिलाफ वे तीव्र कार्रवाई करने के लिए आवाज उठा सकते है. बयान को जारी रखते हुए उन्होंने बताया कि कृषि मंत्रालय को महंगाई रोकने के मामले में सबसे आगे रखा जाना चाहिए, क्योकि महंगाई जा सीधा ताल्लुक कृषि, उपभोक्ता और कॉरपोरेट मामलों से होता है.

बिहार चुनाव नतीजों को सामने लेट हुए उन्होंने यह भी कहा है कि बढ़ती महंगाई बिहार चुनाव के नतीजों का एक साइड इफेक्ट ही है. साथ ही बयान को नई दिशा देते हुए यह भी कहा है कि ऐसा भी हो सकता है कि सरकार के अहम मंत्रालयों के बीच तालमेल का आभाव बना हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -