प्याज के दाम अब और रुलायेंगे,
प्याज के दाम अब और रुलायेंगे, "पासवान ने कहा कि हमारे हाथ में नहीं है''
Share:

 

प्याज के बढ़ते दाम पर सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि प्याज के बढ़ते दाम पर सरकार का कोई वश नहीं है. प्याज के दाम कब कम होंगे के सवाल पर "पासवान ने कहा कि हमारे हाथ में नहीं है. मंत्रालय के सचिव के मुताबिक 12 दिसंबर तक विदेश से प्याज की पहली खेप आएगी.

मिस्र से जल्द आएगी 6090 टन प्याज की खेप
मिस्र से जल्द ही 6,090 टन प्याज की खेप आने वाली है, जिसके बाद देश में प्याज के दाम में नरमी आ सकती है. यह जानकारी केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की ओर से दी गई. मंत्रालय ने बयान में बताया कि विदेश व्यापार करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमएमटीसी ने मिस्र से 6,090 टन प्याज के आयात का अनुबंध किया है और प्याज की यह खेप जल्द ही आने वाली है.

बयान में कहा गया है कि प्याज की यह खेप जल्द ही मुंबई के नावा शेवा बंदरगाह पर आ जाएगी जहां से राज्य सरकारें अपनी मांग के अनुरूप प्याज खरीद सकती हैं.मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, छह राज्यों की ओर से प्याज की मांग अब तक आ चुकी है, जिनमें आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल और सिक्किम शामिल हैं. 

मंत्रालय ने बयान में कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्यों को नैफेड परिवहन की सुविधा मुहैया करवाएगी. आयातित प्याज की सप्लाई दिसंबर के आरंभ से शुरू हो जाएगी. मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में प्रदेश सरकार की ओर से अब तक कोई मांग नहीं की गई है. उधर, नैफेड ने बताया है कि वह अपने आउटलेट के साथ-साथ मदर डेयरी, केंद्रीय भंडार और एनसीसीएफ के माध्यम से प्याज मुहैया करवाएगी.मानसून सीजन के आखिर में हुई भारी बारिश के कारण प्याज की फसल को नुकसान होने से देश में प्याज के दाम में भारी इजाफा होने के बाद सरकार ने प्याज का आयात करने का फैसला लिया है.

 

5 लाख करोड़ की संपत्ति वाले पहले भारतीय बने मुकेश अंबानी, रिलायंस की मार्केट कैपिटल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

प्राइवेट ट्रेन तेजस से जुड़ी कंपनी ने बिना किसी नोटिस के 20 लोगो को नौकरी से निकाला

जानिए, क्या है आज पेट्रोल डीजल के दाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -