5 लाख करोड़ की संपत्ति वाले पहले भारतीय बने मुकेश अंबानी, रिलायंस की मार्केट कैपिटल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
5 लाख करोड़ की संपत्ति वाले पहले भारतीय बने मुकेश अंबानी, रिलायंस की मार्केट कैपिटल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चीफ मुकेश अंबानी 5 लाख करोड़ रुपये (70 अरब डॉलर) की कुल संपत्ति वाले पहले भारतीय बन गए हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल गुरुवार को 10 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है. रिलायंस के शेयरों में उछाल के कारण पिछले 15 सप्ताह में मुकेश अंबानी और उनके परिवार की शेयर वैल्यू में 45 फीसदी जा इजाफा हुआ है.

सितंबर तिमाही में रिलायंस की प्रमोटर शेयरहोल्ड‍िंग 2.76 प्रतिशत बढ़कर 50.05 प्रतिशत हो गई है. इसके पहले बुधवार को ही मुकेश अंबानी की संपत्ति 5 लाख करोड़ के आंकड़े के पार पहुंच गई थी. विगत पांच वर्षों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 217 फीसदी का इजाफा हुआ है और गुरुवार काे इसकी शेयर कीमत 1575 रुपये के लगभग थी. मुकेश अंबानी रिलायंस के प्रमोटर हैं और कंपनी में उनकी हिस्सेदारी काफी बड़ी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद सबसे अधिक वैल्यूएशन वाली कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) है.

इसके मुकाबले विगत 15 सप्ताहों में टीसीएस के शेयर में 55 प्रतिशत और सेंसेक्स में 40 प्रतिशत की बढ़त हुई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज 10 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैपिटल को पार करने वाली पहली भारतीय कंपनी है. आज कारोबार के दौरान रिलायंस के शेयर अपनी सर्वकालिक ऊंचाई 1,581.25 पर जा पहुंचे. इससे पहले बुधवार को रिलायंस के शेयर 1569.75 रुपये पर बंद हुए थे.

जानिए, क्या है आज पेट्रोल डीजल के दाम ?

Bank FD से ज्यादा रिटर्न चाहिए तो, करें यहाँ निवेश मिलेगा दुगना फायदा

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आयी गिरावट, जानिये दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -