राम मंदिर के मानचित्र को प्राधिकरण की मिली मंजूरी
राम मंदिर के मानचित्र को प्राधिकरण की मिली मंजूरी
Share:

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मानचित्र को लेकर अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी की बैठक समाप्त हो गई है. अथॉरिटी की बैठक में सर्वसम्मति से मंदिर का मानचित्र पास हो गया है. बोर्ड के प्रेसिडेंट कमिश्नर एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 274110 वर्ग मीटर के ओपन क्षेत्र तथा करीब 13000 वर्ग मीटर के कवर्ड क्षेत्र का मानचित्र पास हो गया है. 

वही ट्रस्ट को डेवलपमेंट फीस के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क पर्यवेक्षण एवं लेबर सेस भी देना पड़ेगा. करीब पांच करोड़ रुपए डेवलपमेंट फीस एवं अन्य शुल्क आने की आशा है. इसमें निर्माण पर लगने वाला श्रमिक सेस भी सम्मिलित है. ट्रस्ट की ओर से जमा की जाने वाली यह फीस इनकम टैक्स छूट के पश्चात् की है. बोर्ड से नक़्शे की मंजूरी के पश्चात् प्राधिकरण शुल्क जमा करने के लिए ट्रस्ट को लेटर जारी करेगा. ट्रस्ट उसी के पश्चात् धनराशि जमा करेगा. धनराशि जमा होने के पश्चात् ही प्राधिकरण स्वीकृत मानचित्र ट्रस्ट को सुपुर्द करेगा. इसी के साथ कई बदलाव भी हो सकते है.

वही दूसरी तरफ राज्य के कानपुर में कोरोना से मंगलवार को छह और मरीजों की मौत हो गई. इनमें ज्यादातर गुर्दा, एनीमिया, डायबिटीज आदि रोगों से भी पीड़ित थे. वहीं, 297 नए संक्रमित मिले. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा पंद्रह हजार की संख्या पार कर 15292 (होम आइसोलेशन के संक्रमित शामिल) पर पहुंच गया. जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 443 हो गई है. अस्पतालों में इलाज कराकर अब तक 4607 और होम आइसोलेशन में 6929 रोगी ठीक हुए हैं. एक्टिव केस 3313 हैं. एक मरीज ने हैलट, दो ने नारायणा चिकित्सालय, एक ने रामा मेडिकल कॉलेज, एक ने डिवाइन चिकित्सालय तथा शहर के एक मरीज ने केजीएमयू लखनऊ में दम तोड़ा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह कोरोना संक्रमण से हुए संक्रमित

इस राज्य में रविवार को नहीं लगेगा लॉकडाउन, सिनेमा हॉल और स्विमिंग पूल पर पाबंदी

बरकरार'बिग बॉस 14' में एंट्री कर सकती हैं राधे मां! कई बार मिल चुके है शो के ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -