साधुओं को नपुसंक बनाता था राम रहीम
साधुओं को नपुसंक बनाता था राम रहीम
Share:

हरियाणा : जैसा कि पहले सुनने में आया था, कि गुरमीत राम रहीम डेरा सच्चा सौदा में रहने वाले साधुओं को नपुसंक बनाता था .इस बारे में राम रहीम के ख़िलाफ दायर आरोप पत्र में खुलासा हुआ है, कि उसने डेरे के 400 साधुओं को नपुंसक बनाया था. इस कार्य को वह इसलिए अंजाम देता था, ताकि कोई साधु डेरे में रहने वाली साध्वियों के बीच कोई जिस्मानी रिश्ता न बना सके.

इस बारे में आरोप पत्र में साफ लिखा है कि गुरमीत राम रहीम ने अपने श्रद्धालु साधुओं को डेरे पर पूरे जीवन के लिए गुलाम बनाने के इरादे से 1999 से लगातार साधुओं को नपुंसक बना रहा था. वह अब तक डेरा सच्चा सौदा के 400 साधुओं को नपुंसक बना चुका था.साधुओं को नपुंसक बनाने के पीछे एक अन्य बड़ा उद्देश्य ये था कि पुरुष साधु किसी भी हाल से महिला साध्वियों से दैहिक रिश्ता न कायम कर सके.

बताया जा रहा है कि इसके पीछे 1999 की एक घटना को प्रमुख कारण माना गया है जब गुरमीत राम रहीम के करीबी और डेरा सच्चा सौदा की मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य सुखदेव सिंह दीवाना ने एक साधु को महिला साध्वियों से बात करते हुए पकड़ लिया था, तभी उस साधु को जबरदस्ती नपुंसक बना दिया था.तभी से यह सिलसिला चल पड़ा था. इस काम में युवा और गरीब साधु ज्यादा शिकार बनते थे.

यह भी देखे

पुलिस ने करोड़ो रुपयों से भरे तीन ट्रक ज़ब्त किये

राम रहीम ने करवाया 126 करोड़ का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -