राम रहीम ने करवाया 126 करोड़ का नुकसान

25 अगस्त 2017 डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद, पंचकूला समेत हरियाणा के कई जगहों भड़की हिंसा में बहुत नुकसान हुआ. जान-माल की बड़े पैमाने पर हानि हुई और 36 लोगों की जान चली गई. हरियाणा सरकार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में नुकसान की रिपोर्ट सबमिट की है.  

रिपोर्ट में बताया गया है कि 25 अगस्त को राज्य में राम रहीम समर्थकों द्वारा फैलाई गई हिंसा में, राज्य के 1 अरब, 26 करोड़, 68 लाख, 71 हजार, 7 सौ रुपये का नुकसान हुआ. इसमें पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी के अलावा, अलग-अलग विभाग के राजस्व नुकसान और समर्थकों को काबू करने में सुरक्षा बलों में भी खर्च की गई राशि भी शामिल है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस हिंसा में सबसे ज्यादा नुकसान का सामना अंबाला जिले को करना पड़ा, जहां 46.84 करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा.

दूसरे नंबर पर राज्य का फतेहाबाद रहा, जहां राजस्व नुकसान और स्थिति को काबू करने के लिए 14.87 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. हालांकि यह रुपए केवल इन्हीं कारणों में खर्च हुए थे, यहाँ पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. फतेहाबाद के बाद सिरसा में 13.57 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. जबकि हिंसा का मुख्य केंद्र रहे पंचकूला में जान माल का बहुत नुकसान हुआ था. यहाँ 36 लोगों की मौत हुई थी और तकरीबन 10.57 करोड़ का नुकसान हुआ था.

 

राजसमंद लव जेहाद मर्डर की सुनवाई होगी sc में

नागालैंड चुनाव के सियासी समीकरण

बस ने परिवार को कुचला, सभी की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -