रामनवमी के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए करें यह उपाय
रामनवमी के दिन मनोकामना पूर्ति के लिए करें यह उपाय
Share:

हर साल मनाया जाने वाला राम नवमी का पर्व इस साल भी मनाया जाने वाला है। आपको बता दें कि चैत्र महीने के शुक्‍ल पक्ष की नवमी के दिन भगवान श्रीराम का जन्‍म हुआ था और इसे रामनवमी के तौर पर मनाया जाता है। जी हाँ और यह चैत्र नवरात्रि का आखिरी दिन भी होता है। आप सभी को बता दें कि इस साल रामनवमी 10 अप्रैल, रविवार को मनाई जाने वाली है और नवमी तिथि 9 अप्रैल की देर रात 01:23 बजे से शुरू होगी और 11 अप्रैल को की दोपहर 03:15 बजे तक रहेगी। जी हाँ और रामनवमी के दिन देशभर के राम मंदिरों में प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की जाती है। आप सभी को बता दें कि इस दिन किए गए कुछ खास उपाय जीवन को खुशियां ला सकते हैं और आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

रामनवमी के दिन करें यह उपाय-

संकटों से बचाव का उपाय: अगर आप जीवन में किसी संकट से घिरे हुए हैं तो रामनवमी के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। ऐसा करना आपको कष्‍टों से राहत देगा। 

दुखों से छुटकारा पाने के लिए: दुख के समय में प्रभु की आराधना करना व्‍यक्ति को सकारात्‍मकता और धैर्य देता है। कहा जाता है रामनवमी के दिन शुभ मुहूर्त में प्रभु श्रीराम की पूजा करना और राम स्तुति 'श्रीरामचंद्र कृपालु भज मन…' करना दुःख से छुटकारा दिलवाता है।

मनोकामनाएं पूरी करने के लिए: रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम के परम भक्‍त हनुमान जी की आराधना करना चाहिए क्योंकि इससे भगवान राम प्रसन्‍न होते हैं। ऐसे में रामनवमी के दिन हनुमान चालीसा का संपूर्ण पाठ करें, ऐसा करने से भक्‍तों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं।  

सुख-समृद्धि पाने के लिए: राम नाम में बहुत शक्ति होती है और रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम का पूजन करना और राम नाम का जप करना जीवन में सुख-समृद्धि लाने के काम करता है। 

पुण्‍य प्राप्ति का उपाय: पापों का नाश करने और पुण्‍य प्राप्ति के लिए रामनवमी के दिन रामायण या रामचरितमानस का पाठ करना चाहिए।

शत्रु से लेकर असाध्य रोग तक हर मनोकामना के लिए है हनुमान जी के अलग-अलग मंत्र

10 अप्रैल को है राम नवमी, जरूर करें श्री राम चालीसा का पाठ

8 या 9 अप्रैल कब है रामनवमी? जानिए सही तिथि और श्रीराम के पूजन का शुभ मुहूर्त-विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -