रामनवमी पर इन 3 उपायों से करें भगवान राम को खुश
रामनवमी पर इन 3 उपायों से करें भगवान राम को खुश
Share:

आप सभी को बता दें कि श्रीराम का व्यक्तित्व जितना सरल है उतना ही उन्हें प्रसन्न करना भी आसान है. तो आइए जानते हैं कुछ सरलतम उपाय जिनसे श्रीराम खुश हो जाएंगे.

*उपाय - कहा जाता है रामनवमी के दिन कोई भी स्त्री रात्रि में खीर बना लें और उस खीर को चन्द्रमा की रोशनी में एक घंटे तक रखें और उसके बाद पति-पत्नी दोनों साथ में खीर खाएं क्योंकि इससे दोनों के बीच आ रही दूरियां कम होगी, प्रेम बढ़ेगा.

* कहते हैं रामनवमी के दिन 1 कटोरी में गंगा जल अथवा पानी लेकर राम रक्षा मंत्र 'ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं रामचन्द्राय श्रीं नम:' का 108 बार जाप करें और उसके बाद घर के कोने-कोने में उस जल का छिड़काव करें. इससे घर का वास्तुदोष तथा भूत-प्रेत, नजर बाधा, तंत्र बाधा आदि समाप्त हो जाते हैं और यह उपाय आप अपने ऑफिस-दुकान या व्यवसाय स्थल में भी कर सकते हैं.

* कहते हैं जो भी गृहस्थ कठिन मंत्रों का जप नहीं कर सकते, वे भगवान राम की स्तुति 'श्रीरामचन्द्र कृपालु भजु मन...' का सस्वर गान करें और राम नवमी के दिन भगवान श्रीराम के मंदिर में या उनके चित्र के सामने 3 बार अलग अलग समय पर श्रीरामचन्द्र कृपालु भजु मन..., का पाठ करें, इससे जीवन की हर चीजें अनुकूल होने लगती है.

जानिए किस राशि के लिए शुभ है आज आठवीं शक्ति महागौरी का दिन

अष्टमी पर करें मां महागौरी का पूजन

मां दुर्गा को भोजन बनाने चला था शेर लेकिन बन गया सवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -