रामनाथ कोविंद पूर्वोत्तर में क्षेत्रीय भाषा साहित्यिक सम्मेलन में भाग लेने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे
रामनाथ कोविंद पूर्वोत्तर में क्षेत्रीय भाषा साहित्यिक सम्मेलन में भाग लेने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे
Share:

गुवाहाटी: पहली बार, राष्ट्रपति पूर्वोत्तर में एक क्षेत्रीय भाषा साहित्यिक सम्मेलन में भाग लेंगे और संबोधित करेंगे, जो एक विविध भाषाई मोज़ेक और 200 से अधिक बोलियों को प्रस्तुत करता है जिन्हें सावधानीपूर्वक संरक्षित किया गया है।

4 मई को, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पश्चिमी असम के तामुलपुर में बोडो साहित्य सभा (बीएसएस) के 61 वें वार्षिक सम्मेलन में समापन भाषण देंगे। सोमवार को तीन दिवसीय सम्मेलन शुरू होगा।

असम सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को काचूबारी, तामुलपुर में सम्मेलन में भाग लेने के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश दिया है, जो बोडोलैंड क्षेत्रीय क्षेत्र का हिस्सा है। 

बीएसएस के अध्यक्ष तोरेन सी बोरो ने रविवार को कहा, "चूंकि भारत के किसी भी राष्ट्रपति ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में किसी भी भाषा में किसी भी साहित्यिक कार्यक्रम में भाग नहीं लिया है।  असम के अलावा, बोडो भाषा बांग्लादेश, नेपाल, त्रिपुरा, नागालैंड और पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा बोली जाती है।

आयोजन को सफल बनाने के लिए बीएसएस ने एक बड़ा अभियान चलाकर कई इंतजाम किए हैं। सम्मेलन के लिए एक थीम गीत भी जारी किया गया है।

बीएसएस की स्थापना 1952 में साहित्य, संस्कृति और भाषा के विकास को आगे बढ़ाने के लिए की गई थी, और यह असम साहित्य सभा (एएसएस) से प्रेरित थी। यह सुनिश्चित करने में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है कि विभिन्न जातीय समूह एक साथ काम करते हैं। प्रभावशाली एएसएस की स्थापना 1917 में असमिया साहित्य को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ की गई थी।

बढ़ती महंगाई के बीच जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल के दाम

जानिए जब कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी ने संभाली थी कप्तानी की कमान...तब कही थी ये बात

2 बच्चों के साथ माँ ने ट्रैन के आगे कूदकर दी जान...जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -