'राम कोई सांप्रदायिक मुद्दा नहीं हैं, वे हमारी विरासत और धरोहर हैं..', लोकसभा में बोले भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह
'राम कोई सांप्रदायिक मुद्दा नहीं हैं, वे हमारी विरासत और धरोहर हैं..', लोकसभा में बोले भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह
Share:

नई दिल्ली: यह कहते हुए कि "भगवान राम हर जगह हैं", भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह ने शनिवार को पिछले महीने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को "ऐतिहासिक" बताया और कहा कि यह कोई "सांप्रदायिक" मुद्दा नहीं है। सत्यपाल सिंह लोकसभा चुनाव से पहले संसद के चल रहे बजट सत्र के आखिरी सत्र के दौरान राम लला प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करते हुए संसद में बोल रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे 22 जनवरी को संसद के अंदर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बारे में बोलने का अवसर मिला। अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर और उसमे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा देखना ऐतिहासिक है।'' उन्होंने संसद में चर्चा के दौरान कहा की, ''राम कोई सांप्रदायिक मुद्दा नहीं हैं; भगवान राम हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत हैं, वे मर्यादा पुरुषोत्तम हैं।'' भाजपा सांसद ने कहा कि, "राम पर चर्चा भी हम सभी के लिए आशीर्वाद है; राम हमारे लिए एक भावना हैं, यह हमारी विरासत और धरोहर हैं।" 

चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि राम हर जगह हैं. "राम हर जगह हैं।"  पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत UPA सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, ''2007 में जब राम सेतु परियोजना शुरू की गई थी, तब यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया था जिसमें कहा गया था कि राम जैसा कोई व्यक्ति नहीं है; वे काल्पनिक हैं, मिथक हैं।" संसद में चल रहे बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। आम चुनाव से पहले यह मौजूदा लोकसभा का आखिरी सत्र है, जो इस साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है। बजट सत्र शुरू में 9 फरवरी को समाप्त होने वाला था और इसे एक दिन बढ़ा दिया गया है। इस बीच, राज्यसभा में शनिवार को केंद्र द्वारा लाए गए श्वेत पत्र और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर अल्पकालिक चर्चा होगी। 22 जनवरी को अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था।

'लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे..', अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

रात को सोते समय मुंह में दिया तार और चालू कर दिया प्लग ! चरित्र शंका में हामिद ने पत्नी को करंट देकर मार डाला

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -