राखी पर इन टोटकों को करते ही घर में बरसने लगेगा पैसा

Aug 14 2019 08:00 PM
राखी पर इन टोटकों को करते ही घर में बरसने लगेगा पैसा

आप सभी को बता दें कि आज श्रावण शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और बुधवार का दिन है और ऐसे में आज चतुर्दशी तिथि दोपहर 3 बजकर 46 मिनट तक ही रहने वाली है. वहीं इसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी और कहा जा रहा है श्रावण मास की पूर्णिमा का व्रत आज ही है. आपको बता दें कि आज चंद्रोदय शाम 06 बजकर 02 मिनट पर होने वाला है और आज श्रवण नक्षत्र भी है, जो पूरा दिन और पूरी रात के बाद कल यानि गुरूवार सुबह 08 बजकर 02 मिनट तक रहने वाला है. ऐसे में श्रवण नक्षत्र के स्वामी चंद्रमा हैं और आज पूर्णिमा की रात है जिसमें चंद्र देव के निमित्त व्रत कर उन्ही की आराधना की जाती हैं. इसी वजह से आज के दिन श्रवण नक्षत्र में पूर्णिमा के व्रत और पूजा का विशेष फल साधक को ज़रूर मिल जाएगा और वहीं वैदिक ज्योतिष में श्रवण नक्षत्र की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती को भी माना जाता है. इसी कारण से आज के दिन विद्या से जुड़ा कोई कार्य भी ज़रूर सफल होता है. तो आइए आज बताते हैं आपको कुछ उपाय जो आप आज या कल कर सकते हैं.


उपाय -

* कहते हैं सावन पूर्णिमा के दिन सुबह-सुबह पीपल के पेड़ को जल अर्पण करें और इसी के साथ ही माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करके भोग लगाएं. कहा जाता है ऐसा करने से हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

* कहते हैं अगर घर पर हमेशा धन संबंधी समस्या हो तो सावन पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ियां लें और इन्हें हल्दी लगाकर मां लक्ष्मी के सामने रखें. अब इसके बाद विधि-विधान से पूजा करें और ऐसा करने के बाद इन कौड़ियों को लाल कपड़े में करके अपनी तिजोरी या फिर अलमारी में रख सकते है. कहते हैं इससे धीरे-धीरे धन की कमी खत्म हो जाती है.

* कहा जाता है पूर्णिमा और रक्षाबंधन का दिन गणेश जी की आराधना के लिए अच्छा दिन माना जाता है इस कारण से इस दिन इनकी पूजा- अर्चना के साथ पीली वस्तु का दान देना शुभ माना जाता है और ऐसा करने से आपके ग्रह शांत होगे।

* कहते हैं राखी के दिन घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बनाना चाहिए क्योंकि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके घर जरुर आती हैं.

* राखी अर्थात सावन पूर्णिमा के दिन भगवान शिव को सफेद चंदन, सफेद फूल और साबूदाने की खीर का भोग लगाए क्योंकि ऐसा करने से सुख-समृद्धि के साथ सौभाग्य प्राप्त होता है.

रक्षाबंधन के मौके पर ये मेहंदी डिज़ाइन बनाएंगी हाथों को और भी सुंदर

इस बार PM मोदी के लिए ख़ास तोहफा लेकर आई है पाकिस्तानी बहन, हर साल बांधती है राखी

राखी के लिए बहन ने खरीदा 100 रुपए का सूट, भाई ने कर दी ऐसी हालत कि....