सांसदों को टिकैत की चेतावनी- आप किसी भी दल के हों, संसद में किसानों की आवाज़ उठाओ, नहीं तो..

Jul 22 2021 04:23 PM
सांसदों को टिकैत की चेतावनी- आप किसी भी दल के हों, संसद में किसानों की आवाज़ उठाओ, नहीं तो..

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यदि सांसद किसानों के हक में संसद के अंदर आवाज नहीं उठाते, तो चाहे वह किसी भी पार्टी के हों, उनके इलाके में उनका पुरजोर विरोध होगा। राकेश टिकैत का कहना था कि सांसदों को चाहिए कि वो अन्नदाता की मांग देश की सबसे बड़ी पंचायत में उठाएं और सरकार को कानून वापसी करने के लिए बाध्य कर दें।

बता दें कि दिल्‍ली की सरहदों पर महीनों से डटे आंदोलनकारी किसान गुरुवार को जंतर मंतर पहुंचे हैं। संयुक्‍त किसान मोर्चा की अगुवाई में यहां किसान संसद बैठी है। इसकी शुरुआत आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देकर हुई। हन्नान मोल्लाह को संसद का अध्यक्ष और मंजीत सिंह राय को डिप्टी स्पीकर नियुक्त किया गया। जंतर मंतर पहुंचे टिकैत ने सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा कि सांसद चाहे किसी भी पार्टी के हों, यदि वह संसद के भीतर किसानों की आवाज नहीं उठाएंगे तो उनके क्षेत्र में उनका विरोध होगा।

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि ये सरकार अधिक सख्ती दिखा रही है। उन्होंने कहा कि जनता को इतनी ताकत किसी को भी नहीं देनी चाहिए, कि वो बेलगाम हो जाए। टिकैत ने कहा कि, एक कहावत है गांव के भैंसे में जब ज्यादा ताकत आ जाती है, तो वो जिस जगह खाना खाता है पहले उसे ही ढहा देता है। टिकैत का कहना था कि सरकार इसी तर्ज पर काम कर रही है। जिसने वोट दिया, उसे ही मार रही है।

लद्दाख को मिलेगा केंद्रीय यूनिवर्सिटी का तोहफा, साथ ही मिलेगी एक और बड़ी सौगात

फोर्ड इंडिया ने लॉन्च किए फिगो के दो ऑटोमैटिक ट्रिम्स

सॉफ्टवेयर कंपनी IBM करेगी बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटाइज