इस वजह से राकेश रोशन ने मुंडवाया था अपना सिर, खाई थी सिर पर एक भी बाल ना रखने की कसम
इस वजह से राकेश रोशन ने मुंडवाया था अपना सिर, खाई थी सिर पर एक भी बाल ना रखने की कसम
Share:

कहो ना प्यार है (Kaho Na Pyaar Hai), कोयला (Koyla) जैसी दमदार फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले डायरेक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) को आज कौन नहीं जनता। अपने काम से सभी का दिल जीतने वाले राकेश रोशन आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। आपको बता दें कि राकेश रोशन का जन्म 6 सितंबर 1979 को मुंबई में हुआ था और वह आज के समय में अपनी दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। अब आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ा एक चौकाने वाला और बहुत खास किस्सा। आप सभी ने हमेशा राकेश रोशन को बिना बालों के देखा होगा।

जी हाँ और इसे देखकर कई लोगों को लगता है कि बढ़ती उम्र के साथ राकेश रोशन के बाल झड़ गए हैं या किसी बीमारी की वजह से वह गंजे हैं। हालाँकि ऐसा कुछ है नहीं। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल राकेश रोशन ने फिल्म खुदगर्ज से अपना डायरेक्शन में कदम रखा था। यह उनकी पहली फिल्म थी और उन्होंने पहली बार बतौर डायरेक्टर इस फिल्म के लिए काम किया था। कहा जाता है राकेश रोशन ने इस फिल्म की सफलता के लिए एक मन्नत मांगी थी। जी दरअसल उन्होंने तिरुपति बालाजी में मन्नत मांगी थी कि अगर ये फिल्म हिट होती है तो वह तिरुपति आकर अपने बालों का दान देंगे। आपको बता दें कि राकेश रोशन की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और फिल्म के सुपरहिट होने के बाद राकेश रोशन अपनी ये मन्नत भूल गए थे। हालाँकि उनकी पत्नी पिंकी को उनकी ये मन्नत याद थी।

ऐसे में पिंकी ने राकेश को मन्नत याद दिलाई और उसके बाद राकेश रोशन ने तिरुपति जाकर अपने बाल मुंडवाए थे। कहा जाता है राकेश रोशन ने जब तिरुपति जाकर अपने बाल मुंडवाए तो उन्होंने कसम खाई थी कि वह कभी अपने सिर पर बाल नहीं रखेंगें। जी हाँ और इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों का डायरेक्शन किया और सारी हिट साबित हुई थीं। आपको बता दें कि राकेश रोशन ने केवल डायरेक्शन में ही नहीं बल्कि एक्टिंग में भी हाथ आजमाया हुआ है। उन्होंने पराया धन, आंखों-आंखों में, खूबसूरत जैसी कई फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि राकेश रोशन इन दिनों ऋतिक रोशन की फिल्म कृष की फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म पर काम कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने इस फिल्म की अनाउंसमेंट की है और फिल्म जल्द धमाका करेगी।

शिक्षक दिवस पर अनुपम खेर ने अपने गुरु को दी श्रद्धांजलि

फिल्म निर्माता संदीप सिंह को मिली जान की धमकी

बाॅलीवुड फिल्ममेकर्स पर निकला प्रकाश झा का गुस्सा, कहा- "बकवास बना रहे हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -