शिक्षक दिवस पर अनुपम खेर ने अपने गुरु को दी श्रद्धांजलि
शिक्षक दिवस पर अनुपम खेर ने अपने गुरु को दी श्रद्धांजलि
Share:

5 सितंबर को पूरा देश आज टीचर्स डे सेलिब्रेट कर रहे है। ऐसे में दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने अपने गुरु उर्फ दोस्त हेमेंद्र भाटिया को श्रद्धांजलि दी है। उनकी याद के रूप में अनुपम 6 सितंबर को छोटा-सा जश्न भी सेलिब्रेट किया जा रहा है जिसके लिए वह सोशल मीडिया के जरिए सभी को आमंत्रित भी कर रहे है। अनुपम खेर और हेमेंद्र भाटिया सितंबर 1979 में BNA में मिले थे। एक टीचर के रूप में वह अनुपम की पहली नौकरी थी। 

राज बिसारिया जी के नेतृत्व में वह दोनों साथ-साथ एक फैकल्टी के रूप में सक्रिय रहे। ऐसा अनुपम खेर ने सोशल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर कहा है:  इस #TeachersDay पर हम @actorprepares पर अपने प्रिय शिक्षक #भाटिया साहब के जीवन और समय का जश्न मना रहे हैं जिन्होंने हाल ही में हमें छोड़ दिया। उन्होंने अपने ज्ञान और हास्य से हजारों छात्रों के जीवन को छुआ! जब मैंने 2005 में स्कूल शुरू किया, तो वह मेरे पहले शिक्षक और डीन थे। 

खबरों का कहना है कि हेमेंद्र भाटिया का मंगलवार 30 अगस्त, 2022 की सुबह मुंबई में निधन हो गया था । बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, लेखक, निर्देशक और एफटीआईआई के पूर्व छात्र हेमेंद्र ने आई डिड नॉट किल गांधी, सत्ता जैसी मूवीज और टीवी श्रृंखला भारत एक खोज में एक्टिंग की हैं। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और दीपिका पादुकोण को भी अभिनय सिखाया है। 

अनुपम खेर ने कू ऐप के माध्यम से हेमेंद्र भाटिया के साथ 40 वर्ष से अधिक की अपनी दोस्ती को याद किया जिनसे वे पहली बार भारतेंदु नाट्य अकादमी, लखनऊ में एक फैकल्टी मेंबर के रूप में मिले थे। पोस्ट का कहना है कि , तो भाटिया साहब और अनुपम खेर का सफर 43 वर्ष पुराना है यानी दोनों सन 1979 से साथ हैं। 

 

अनुपम खेर कहते हैं- 'भाटिया साहब और मैंने 1979 में लखनऊ में शिक्षक के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। उस समय मेरी उम्र 24 साल की थी और वे मुझे खेर साहब बुलाया करते थे। उन्होंने मुझे एक्टर प्रिपेयर्स- द स्कूल फॉर एक्टर्स को स्थापित करने में बहुत मदद की। वे एक्टर प्रिपेयर्स के पहले और एकमात्र डीन बने।''  वे अब हमारे साथ नहीं हैं। कुछ वक़्त पहले ही वेमह हमें छोड़कर चले जा चुके है। उनकी याद में हम उनके खूबसूरत जीवन को 6 सितंबर, 2022 को शाम 4:30 बजे सेलिब्रेट करेंगे। कृपया हमें मुक्ति कल्चरल हब में जॉइन करें।'

रोहित शेट्टी से मिले गृह मंत्री अमित शाह, क्या होने वाला है कुछ खास?

रहस्यों से भरपूर है सनी की 'चुप' फिल्म, दहल जाएगा आपका दिल

सुहागरात को लेकर कैटरीना कैफ ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर चौंक गए करण जौहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -