शिवसेना को बड़ा झटका, महाराष्ट्र में इतनी सीटों पर भाजपा ने किया कब्जा
शिवसेना को बड़ा झटका, महाराष्ट्र में इतनी सीटों पर भाजपा ने किया कब्जा
Share:

मुंबई: 4 प्रदेशों की 16 राज्यसभा सीटों पर हुए मतदान की मतगणना शनिवार तड़के तक चलती रही। सबसे अंत में महाराष्ट्र के परिणाम आए। यहां बीजेपी 3 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही। वहीं, 3 सीटों पर महाविकास अघाड़ी ने जीत दर्ज की। महाराष्ट्र के अतिरिक्त हरियाणा के परिणामों में बहुत देरी हुई। यहां कांग्रेस को जोरदार झटका लगा तथा पार्टी के प्रत्याशी अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा में बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार तो वहीं निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने जीत दर्ज की।

वही महाराष्ट्र की बात करें तो केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी प्रत्याशी पीयूष गोयल 48 वोट हासिल करने में सफल रहे। इसके अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी के एक और प्रत्याशी अनिल बोंडे ने 48 वोट के साथ जीत दर्ज की। इसके साथ ही बीजेपी के धनंजय महादिक को 41.58 वोट प्राप्त हुए। 

वही NCP के प्रफुल्ल पटेल को 43 वोट मिले। वहीं, शिवसेना की ओर से राज्यसभा प्रत्याशी संजय राउत ने भी 41 वोटों के साथ जीत दर्ज की। शिवसेना के संजय पवार को 39.26 वोट मिले तथा उन्हें हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाए गए इमरान प्रतापगढ़ी 44 वोट हासिल कर जीत गए। बता दें कि महाराष्ट्र की 6 सीटों पर 7 प्रत्याशी थे। छठी सीट के लिए शिवसेना के संजय पवार और भाजपा के धनंजय महादिक में मुकाबला कांटे का था। सीएम के लिए उद्धव ठाकरे के लिए ये प्रतिष्ठा की लड़ाई थी किन्तु वो अपने प्रत्याशी जितने में असफल रहे।

कमलनाथ ने सबके सामने लगाई आरिफ मसूद को फटकार, बोले- 'यहां माइनॉरिटी की बात नहीं करो'

भाजपा के 'करीब' होता जा रहा पसमांदा मुसलमान, बोले- पीएम मोदी हमारा दर्द समझ सकते हैं...

जुमे की नमाज़ के बाद सड़कों पर मुस्लिम भीड़, यूपी के कई जिलों में पथराव, पुलिस पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -