राज्यसभा उपसभापति चुनाव: बीजेपी में दो फाड़
राज्यसभा उपसभापति चुनाव: बीजेपी में दो फाड़
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के लिए तारीख की घोषणा कर दी गई है. इस बारे में जानकारी देते हुए राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि  9 अगस्त सुबह 11 बजे उपसभापति पद के लिए चुनाव होगा. बता दें कि मॉनसून सत्र के समाप्त होने से एक दिन पहले ही नए उपसभापति को चुन लिया जाएगा. इस चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए उपसभापति के लिए बीजेपी गठबंधन एनडीए ने उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है . 

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों हो रहा इसका विरोध ?

बीजेपी ने हरिवंश को राज्यसभा के उपसभापति के लिए उम्मीदवार बनाया है.  बता दें कि हरिवंश नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल के सांसद है. लेकिन इन सब के बीच बीजेपी के एक और सहयोगी पार्टी  शिरोमणि अकाली दल ने इस पर एतरात जताया है. पार्टी इस पद पर अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरिवंश के नाम पर मुहर लगाने के लिए शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल से भी मुलाकात की. लेकिन माना जा रहा है कि अकाली दल इस चुनाव का हिस्सा नहीं बनेंगी.

अब यूपी के नारी संरक्षण गृह से बचाई गई 24 लड़कियों की ज़िंदगी

विपक्ष की और से अभी किसी भी नाम की घोषणा नहीं की गई है. साथ ही बीजेपी ने अभी  हरिवंश के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बता दें कि राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन का कार्यकाल इस साल के जून के महीने में ही समाप्त हो चूका है.

खबरें और भी...

90 लाख का सोना चोरी, वर्दी पर लगे आरोप

वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज़ अपने नाम की

मंदिरों और आश्रमों के जरिए 2019 फतह करने की तैयारी में बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -