संसद में फिर हंगामा, नोटबंदी से हुई मौत का जवाबदार कौन ?
संसद में फिर हंगामा, नोटबंदी से हुई मौत का जवाबदार कौन ?
Share:

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में बुधवार को भी नोटबंदी का ही मसला छाया रहा। इस मामले में संसद में हंगामा होता रहा। आज जब राज्यसभा की कार्रवाई प्रारंभ हुई तो फिर विपक्षी सांसदों ने सत्ता पक्ष के सांसदों का विरोध करना प्रारंभ कर दिया। राज्यसभा में विपक्ष के प्रमुख नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि सरकार ने देश को ही लाईन में लगा दिया।

हालात ये हुए हैं कि 84 लोगों की मौत हो गई है। आखिर इन मौतों के लिए जवाबदार कौन है। संसद में पक्ष विपक्ष के बीच विवाद चलता रहा। ऐसे में विपक्ष ने चर्चा की मांग करते हुए हंगामा मच दिया। विपक्ष का कहना था कि चर्चा के साथ वोटिंग भी होना चाहिए। मगर सत्ता पक्ष के सांसदों ने इस पर आपत्ती ली और कहा कि इस मामले में बहस हो सकती है लेकिन वोटिंग नहीं।

ऐसी बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि विपक्ष को चर्चा करना चाहिए। यदि विपक्ष में हिम्मत है तो वह चर्चा करे। वोटिंग और चर्चा की बात को लेकर सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष ने सवाल किया कि आखिर काला धन कहां गया। दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में सांसदों को संबोधित कर सकते हैं।

पीएम चाहते हैं कि कैशलेस सिस्टम का प्रचार - प्रसार हो। मिली जानकारी के अनुसार संसद में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई। संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मतदान के समय देश में ईवीएम के बारे में जिस तरह का प्रचार किया जाता है ठीक उसी तरह कैशलेस सिस्टम का प्रचार किया जाना जरूरी है।

संसदीय मामलों के राज्यमंत्री अनंत कुमार द्वारा कहा गया कि रिजाॅल्यूशन पास कर दिया गया है जिसमें जनता ने सरकार को नोटबंदी के मामले में समर्थन दिया है। इस मामले में अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में चर्चा के लिए गए लेकिन विपक्ष चर्चा नहीं करना चाहता है। वह इस मामले में 184 नियम के तहत बात करना चाहता है। मायावती ने सदन में विरोध करते हुए कहा कि इस तरह से तो जनता को परेशान किया जा रहा है। नोटबंदी के कारण सरकार परेशान है।

केजरीवाल करेंगे वाराणसी में नोटबंदी पर जनसभा, युवा वाहिनी ने जताया विरोध

नीतीश बोले नोटबंदी से कालेधन पर लगाम लगना संभव नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -