IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ राजस्थान ने दर्ज की अपनी तीसरी जीत

Apr 21 2019 10:35 AM
IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ राजस्थान ने दर्ज की अपनी तीसरी जीत

जयपुर : विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (59*) और रियान पराग (43) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने शनिवार को इंडियन टी-20 लीग के 36वें मैच में मुंबई को 5 विकेट से हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने 5 बॉल शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मोंटे-कार्लो मास्टर्स : मेदवेदेव ने जोकोविच को दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में नडाल

स्मिथ बने मैन ऑफ द मैच

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, तीन बार की चैंपियन मुंबई 12 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। कप्तानी पारी खेलने के लिए स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 48 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

IPL इतिहास में सर्वाधिक रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बने कुलदीप यादव

ऐसा रहा पूरा मुकाबला  

इसी के साथ लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (12) के रूप में पहला झटका लगा। पहले विकेट के लिए उन्होंने सैमसन के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी की। यहां से स्टीव स्मिथ ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन 7.2 ओवर में राहुल चाहर ने संजू सैमसन को किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। 

कोलकाता के खिलाफ मिली जीत से उत्साहित, कप्तान कोहली ने की बल्लेबाजों की जमकर तारीफ

IPL 2019 : आज पंजाब के शेरों से भिड़ेंगे दिल्ली के दिलेर

IPL 2019 : प्लेऑफ पर मुंबई की नजर, आज राजस्थान से होगा मुकाबला