मोंटे-कार्लो मास्टर्स : मेदवेदेव ने जोकोविच को दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में नडाल

Apr 20 2019 11:10 AM
मोंटे-कार्लो मास्टर्स : मेदवेदेव ने जोकोविच को दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में नडाल

पेरिस : एटीपी मोंटे-कार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शुक्रवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ। डेनियल मेदवेदेव ने वर्ल्ड नंबर 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 6-3, 4-6, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया है। वहीं, 11 बार के विजेता राफेल नडाल ने अपना सफर जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नडाल ने गायडो पेल्ला को 7-6 (1), 6-3 से हराया। अब नडाल का सेमीफाइनल मुकाबला इटेलियन खिलाड़ी फेबियो फोगनिनि से होगा।

कोलकाता के खिलाफ शानदार शतक के साथ ही विराट ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मैच जीतने के बाद मेदवेदेव ने कहा, ''यह मेरे करियर का सबसे अच्छा मैच रहा। इस मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट का मेरा पहला सेमीफाइनल मुकाबला है। मैंने मेरे जीवन में पहली बार वर्ल्ड के नंबर एक खिलाड़ी को हराया है। यह मेरे लिए अदभुत रहा। सेमीफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला सर्बिया के ही दूसरे खिलाड़ी दुसान लाजोविक से होगा। मेदवेदेव ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्तेफानोस सितसिपास को 6-2, 1-6, 6-4 से हराया था।

विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली तो इंग्लैंड जाना चाहते है रहाणे

कुछ ऐसा बोले जोकोविच 

इसी के साथ सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले कहा था, “मैं और डेनिल कभी भी क्ले कोर्ट पर एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं, लेकिन मैंने उन्हें खेलते हुए देखा है और उनके साथ कई बार अभ्यास भी किया है। मुझे मुकाबले का इंतजार है। नडाल ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-4, 6-1 से हराया था। 

कल इस कारण मैदान पर नजर नहीं आये डिविलियर्स

कोलकाता ने दी कड़ी टक्कर, फिर भी बैंगलोर ने जीता रोमांचक मुकाबला

पिता ने देखा इस क्रिकेटर की आँखों में क्रिकेट के प्रति प्यार, और बना दिया एक सफल क्रिकेटर