राजस्थान चुनाव: उदयपुर से राहुल ने पीएम पर छोड़ा तीर, कहा जिसे हिंदुत्व का ही पता नहीं वो कैसा हिन्दू
राजस्थान चुनाव: उदयपुर से राहुल ने पीएम पर छोड़ा तीर, कहा जिसे हिंदुत्व का ही पता नहीं वो कैसा हिन्दू
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए राजस्थान पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री हिन्दुत्व के बारे में जानते ही नहीं हैं तो वे हिंदू कैसे हो गए.  उदयपुर में एक कार्यक्रम में राहुल ने कहा, हिंदुत्व का सार क्या है? गीता में क्या कहा गया है,  वह ज्ञान हर किसी के साथ है, ज्ञान आपके चारों तरफ है, हर जीवित चीज के पास ज्ञान है. प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे हिंदू हैं लेकिन वे हिंदुत्व की बुनियादी बातों के बारे में ही नहीं जानते, वह किस प्रकार के हिंदू हैं?' इस दौरान कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी राहुल की बात पर समर्थन किया. 

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनाव के दौरान नेतागिरी कर रहे बाबा हुए अब अंतर्ध्यान

राहुल गांधी ने उदयपुर में नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर भी केंद्र की सरकार और मोदी को जमकर कोसा. उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक रूप दिया जबकि यह फैसला देश की सेना द्वारा किया गया था. राहुल ने कहा कि क्या आपको पता है कि नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक की तरह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की थी. जब सेना ने मनमोहन सिंह के पास आकर कहा था कि हमें पाकिस्तान को उसकी हरकतों का जवाब देना होगा, साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि इसे सीक्रेट रखना होगा.

केरल उपचुनाव: सबरीमाला मुद्दे पर भीड़ जुटाने के बाद भी भाजपा की करारी हार

राहुल गाँधी ने कहा, देश के सबसे शानदार शिक्षण संस्थान सरकारी हैं, क्योंकि ये सिर्फ मुनाफे के पीछे नहीं दौड़ रहे, बल्कि सेवा करना चाहते हैं.  उन्होंने कहा कि अगर हमें 21वीं सदी में जाना है तो हमारे लिए हेल्थकेयर और शिक्षा के लिये 21वीं सदी के संस्थान बनाना अनिवार्य है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी लागू करने से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया था, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दीं और लाखों लोगों को तबाह कर दिया. 

ख़बरें और भी:- 

आंध्र प्रदेश: अभिनेता पवन कल्याण ने कहा- 2019 विधानसभा नहीं जीतेंगे सीएम चंद्रबाबू नायडू

मध्यप्रदेश चुनाव: मप्र की नई सरकार मालवा-निमाड़ की 66 सीटें तय करेंगी

मध्यप्रदेश चुनाव: अनूपपुर के इस बूथ पर आज डाले जा रहे वोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -