कुछ इस तरह से शुरू हुआ था साउथ के थलाइवा का फ़िल्मी करियर
कुछ इस तरह से शुरू हुआ था साउथ के थलाइवा का फ़िल्मी करियर
Share:

साउथ जगत के सुपर स्टार रजनीकांत भारतीय सिनेमा के सबसे प्रभावशाली और बैंक योग्य फिल्म सितारों में से एक हैं. रजनीकांत की व्यापक लोकप्रियता और अपील काफी हद तक उनके तौर-तरीकों और संवादों की शैलीगत डिलीवरी से खींची गई है. भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें भारत का तीसरा सर्वोच्च सम्मान, पद्म भूषण मिला. अभिनय के अलावा, रजनीकांत ने पटकथा लेखक, फिल्म निर्माता और एक पार्श्व गायक के रूप में भी काम किया. रजनीकांत का जन्म भारत के कर्नाटक में एक मराठी परिवार में शिवाजी राव गायकवाड़ के रूप में हुआ था. उनके पूर्वज तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले के नाचिकुप्पम गाँव के रहने वाले हैं. वह अपने माता-पिता, जीजाबाई और पुलिस कांस्टेबल रामोजीराव गायकवाड़ की चौथी संतान थे.

उन्होंने आठ साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बैंगलोर के बसावनगुडी में आचार्य पाठशाला में और फिर विवेकानंद बालाक संघ में की. जब रजनी एक कंडक्टर के रूप में काम कर रहे थे, तब उनका वेतन लगभग रु .50 था रजनीकांत का जन्म जीजाबाई और बैंगलोर में रहने वाले महाराष्ट्रीयन जोड़े रामोजी राव गायकवाड़ के साथ हुआ था, और उनका नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था.

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत पौराणिक कन्नड़ नाटकों से की थी. उनकी सबसे प्रमुख भूमिका दुर्योधन की थी. उनके दोस्त राज बहादुर, जिनके साथ वह अभी भी करीब हैं, ने उन्हें अपने सपनों का पीछा करने और अभिनेता बनने के लिए प्रोत्साहित किया. बहादुर ने उन्हें मद्रास फिल्म संस्थान में दाखिला लेने के लिए कहा. रजनीकांत को निर्देशक के. बालाचंदर द्वारा फिल्म इंस्टीट्यूट में एक कन्नड़ नाटक में देखा गया था. 'तमिल सीखो,' निर्देशक ने जाने से पहले रजनी से कहा. ग्रे शेड्स के साथ कई नकारात्मक भूमिकाएं और किरदार निभाने के बाद, उनकी पहली सकारात्मक भूमिका एसपी मुथुरमन की भुवन ओरु केल्वकुरी में थी.

किस तरह से शुरू हुआ इस साउथ एक्ट्रेस की टॉलीवुड लाइफ का सफर

यह है साउथ की आने वाली 3 बड़ी फिल्मो के पोस्टर, सबसे ज्यादा दमदार लुक है रजनीकांत

इस साउथ एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी खूबसूरत तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -