इंडियन नेवी के साथ INS विराट पर योग करेंगे राजनाथ सिंह, UN हेडक्वार्टर में होंगे पीएम मोदी
इंडियन नेवी के साथ INS विराट पर योग करेंगे राजनाथ सिंह, UN हेडक्वार्टर में होंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल यानी 21 जून को दुनिया भर में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इंडियन नेवी के कर्मियों के साथ स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत INS विक्रांत पर योग करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान नेवी चीफ एडमिरल आर हरि कुमार, नौसेना कल्याण संघ के अध्यक्ष कला हरि कुमार और भारतीय नौसेना और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भारतीय नौसेना ने इस बारे में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा है कि अग्निवीरों समेत सशस्त्र बल के जवान भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। INS विक्रांत भारत के विमानवाहक पोतों के बेड़े में नवीनतम जोड़ है। बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे, मगर इस साल वे  अमेरिका में योग करेंगे। आज यानी मंगलवार (20 जून) की सुबह पीएम मोदी अपने 3 दिवसीय अमेरिका दौरे पर रवाना हो गए हैं। 

कल यानी 21 जून को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र (UN) के हेडक्वार्टर में योग दिवस में हिस्सा लेने वाले हैं। पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ भी मुलाकात करेंगे। अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी प्रमुख CEO और पेशेवरों के साथ भी बातचीत करेंगे और अमेरिका में भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ संवाद करेंगे। पीएम मोदी ने 21 जून, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के महत्व पर जोर दिया, जिसका विश्व के हर कोने में लोगों द्वारा बेसब्री से प्रतीक्षा की जाती है।

'RJD में विलय हो जाएगी JDU..', सुशिल मोदी ने क्यों किया ये दावा ?

'सुप्रीम कोर्ट जाएंगे..', केंद्र सरकार को सीएम भगवंत मान ने क्यों दी यह धमकी ?

पंजाब विधानसभा में पास हुआ सिख गुरुद्वारा संशोधन विधेयक, अकाली दल ने किया विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -