चीन को राजनाथ सिंह की दो टूक, कहा- हम तैयारी में पीछे नहीं रहते, फिर चाहे बॉर्डर हो या अस्पताल

Jul 05 2020 05:00 PM
चीन को राजनाथ सिंह की दो टूक, कहा-  हम तैयारी में पीछे नहीं रहते, फिर चाहे बॉर्डर हो या अस्पताल

नई दिल्ली:  गलवान घाटी में भारत चीन के बीच हुए खुनी संघर्ष के बाद से तनाव की स्थिति बरक़रार है. अब भारत चीन को उसी की भाषा में जवाब दे रहा है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर से चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि हम तैयार है जवाब देने के लिए. दरअसल, रविवार को राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) दिल्ली में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए 1000 बेड वाले अस्थायी अस्पताल का दौरा करने के लिए पहुंचे थे.

इनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी उपस्थित थे. इस दौरान जब यहां चीन को लेकर उनसे सवाल किया गया तो केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम हर स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार हैं. चाहे वह बॉर्डर हो या फिर अस्पताल. तैयारी में हम कभी पीछे नहीं रहते हैं. वहीं अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी के साथ 250 ICU बेड सहित 1,000 बेड के अस्पताल का दौरा, जिसे डीआरडीओ तथा टाटा सन्स ने रिकॉर्ड समय में बनाया है.'ॉ

आपको बता दें कि यह अस्पताल इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रक्षा मंत्रालय की जमीन पर बनाया गया है. इस अस्थायी अस्पताल को बनाने में सिर्फ 11 दिन का समय लगा है. इस अस्पताल के आईसीयू में 250 बेड हैं. इस अस्पताल को सशस्त्र बल के जवान संचालित करेंगे.

कोरोना के चलते आयकर विभाग ने दी राहत, अब 30 नवंबर तक भरें ITR

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा