'युद्ध की तैयारी.., जल्द फैसले लेना होगा..', आखिर क्या इशारा कर रहे हैं राजनाथ सिंह ?
'युद्ध की तैयारी.., जल्द फैसले लेना होगा..', आखिर क्या इशारा कर रहे हैं राजनाथ सिंह ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार (14 नवंबर) को कहा है कि तेजी से पारदर्शी फैसले लेना और सर्वोत्तम संसाधनों की उपलब्धता देश की युद्ध की तैयारी के लिए आवश्यक है. रक्षा लेखा विभाग (DAD) द्वारा आयोजित किए गए ‘कंट्रोलर्स कॉन्फ्रेंस 2022’ में राजनाथ सिंह ने कहा कि फैसले करने में देरी से वक़्त व धन की हानि होती है और युद्ध की तैयारी प्रभावित होती है.

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में संसाधन सीमित हैं. उन्होंने उनका इस्तेमाल करने में आर्थिक क्षेत्र की समझ पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि संसाधनों का इस्तेमाल सही जगह पर होना चाहिए और उन्हें बिल्कुल भी तबाह नहीं किया जाना चाहिए. सिंह ने कहा कि, ‘एक रुपया बचाने पर आप एक रुपया कमाते हैं. यह संसाधनों के मामले में पूरी तरह लागू होता है. आपको पता है कि किसी देश की युद्ध की तैयारी के लिए न सिर्फ सर्वोत्तम संसाधनों का उपलब्ध होना आवश्यक है, बल्कि तेजी से पारदर्शी फैसले करना भी आवश्यक है.’ उन्होंने कहा कि यदि फैसला करने में देरी होगी, तो युद्ध की तैयारी में भी कुछ कमी रह जाएगी.

वहीं, आर्मी चीफ के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने सोमवार को कहा कि इंडियन आर्मी, स्वदेशी आधुनिकीकरण के लिए पूरी तरह तैयार है और उसने रक्षा निर्माण में प्राइवेट सेक्टर के महत्व को रेखांकित किया है. बेंगलुरु के ASC सेंटर एंड कॉलेज में ‘आर्मी डिजाइन ब्यूरो’ (ADB) के एक क्षेत्रीय प्रौद्योगिकी नोड (RTN-B) के उद्घाटन समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल बी. एस. राजू ने यह बयान दिया है. लेफ्टिनेंट जनरल राजू ने कहा है कि, ‘इंडियन आर्मी ने रक्षा निर्माण में प्राइवेट सेक्टर के महत्व को रेखांकित किया है. हम निजी क्षेत्र की भागीदारी चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास बजट का 25 फीसद स्थानीय उद्योग के लिए है.

G20 समिट के बाद रूस जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात संभव

केंद्र को बदनाम करने के लिए 'झूठी रिपोर्टिंग' करेंगे रविश ? Twitter पर ट्रेंड हुआ #NDTV

दूध लेने के लिए गई थी महिला दुकान पर जाते ही आया ऐसा ख्याल, मिल गए करोड़ों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -