G20 समिट के बाद रूस जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात संभव
G20 समिट के बाद रूस जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात संभव
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया के लिए रवाना हो चुके हैं. इस बार यह सम्मेलन 15-16 नवंबर को बाली में आयोजित किया जाएगा. भारत के लिए यह G-20 समिट बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो भारत को G20 की अध्यक्षता सौंपेंगे. यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा. बताया जा रहा है कि G20 समिट के समापन के कुछ दिनों के बाद पीएम मोदी रूस के लिए रवाना हो सकते हैं. पीएम मोदी के रूस दौरे को लेकर दोनों देशों में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

सूत्रों के अनुसार, रूस दौरे पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी किसी प्रकार की कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं हो पाई है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी दिसंबर के पहले सप्ताह में रूस का दौरा करेंगे और भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में शामिल होंगे. इससे पहले, पुतिन-पीएम मोदी ने अंतिम बार सितंबर माह में उज्बेकिस्तान के शहर समरकंद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक की थी.

इस द्विपक्षीय मुलाकात में पीएम मोदी ने कहा था कि यह समय युद्ध का नहीं है. बता दें कि भारत ने यूक्रेन के खिलाफ रूस की सैन्य कार्रवाई की अब तक निंदा नहीं की है और उसका स्टैंड रहा है कि संकट का समाधान बातचीत के जरिए किया जाना चाहिए. इसके कुछ दिन बाद पुतिन ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि पीएम मोदी, विश्व के उन लोगों में से हैं, जो अपने देश और लोगों के हित में स्वतंत्र विदेश नीति पर काम कर रहे हैं, कोई उन्हें रोकने का प्रयास नहीं कर रहा है.

केंद्र को बदनाम करने के लिए 'झूठी रिपोर्टिंग' करेंगे रविश ? Twitter पर ट्रेंड हुआ #NDTV

वर्शिप एक्ट सुनवाई के दौरान SC से स्वामी की बड़ी मांग, निकलेगा काशी-मथुरा का समाधान

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने AAP नेता विजय नायर सहित 2 आरोपित गिरफ्तार, मनी लॉन्डरिंग का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -