राजनाथ ने माना- चीन के साथ सीमा पर तनाव कायम, सैन्य स्तर की बातचीत जारी

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को चीन के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर बयान दिया. राजनाथ सिंह का कहना है कि चीन के साथ लद्दाख बॉर्डर पर जारी विवाद का अभी कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला है, ऐसे में यथास्थिति बनी हुई है. राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के साथ बैठकों का सिलसिला जारी है, जल्द ही सैन्य स्तर की एक और बातचीत होनी है.

हालांकि, अभी तक जो भी चर्चा हुई है उसका कोई परिणाम नहीं निकला है, अभी यथास्थिति बनी हुई है किन्तु वो भी सही नहीं है.  राजनाथ ने कहा कि यदि कोई देश विस्तारवाद की नीति अपनाता है, तो भारत के पास उतनी ताकत है कि वो उसे अपनी धरती में घुसने से रोक सके. राजनाथ ने आगे कहा कि भारत-चीन में काफी समय से बॉर्डर को लेकर विवाद जारी है, ऐसे में अच्छा होता ये पहले ही खत्म होते. यदि ये खत्म हो गया होता, तो आज की स्थिति नहीं होती. चीन बॉर्डर की अपनी तरफ लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहा है, मगर भारत भी अपनी सेना और नागरिकों के लिए लगातार कार्य कर रहा है. हम किसी पर आक्रमण करने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुविधा के लिए ऐसा कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच लगभग अप्रैल के महीने से ही लद्दाख बॉर्डर पर तनाव कायम है. दोनों ही देशों की सेना बड़ी तादाद में सीमा पर मुस्तैद हैं, अबतक दोनों देशों की सेना कई राउंड की बात कर चुकी है लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला है. 

पहले 9 महीनों के दौरान बाजार से 43.5 प्रतिशत से अधिक लिया गया ऋण

इंडिया रेटिंग (इंड-रा) ने की जीएसएफसी की क्रेडिट रेटिंग की पुष्टि

वेदांत के प्रवर्तकों ने कर्ज लेने के लिए USD1.4-bn जुटाए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -