देशद्रोही नारे लगाने वालों को माफ नहीं करेंगे गृहमंत्री, पुलिस ने दर्ज की FIR

Feb 12 2016 10:39 AM
देशद्रोही नारे लगाने वालों को माफ नहीं करेंगे गृहमंत्री, पुलिस ने दर्ज की FIR

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा संसद पर आतंकी हमले के दोषी अफजल गुरू की बरसी मनाने के ही साथ देशद्रोही नारे लगाने वालों को माफ नहीं करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि देश की संप्रभुता, अखंडता और एकता पर कुठाराघात करने वालों को वे माफ नहीं करेंगे। इसके अलावा खबर है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगो के खिलाफ देश द्रोह के केस दर्ज किया है. ऐसे में अब पुलिस JNU के छात्रों से पूछताछ कर, कुछ छात्रों को गिरफ्तार कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि इन विद्यार्थियों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं के साथ मारपीट करने और देशद्रोही नारे लगाने का आरोप है। ऐसे में पुलिस ने भी इन विरोधी विद्यार्थियों पर कार्रवाई की थी। आज केंद्रीय गृहमंत्री ने अपना बयान देकर कहा कि वे इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। इस तरह की नारेबाजी हो जाने के बाद जेएनयू का माहौल गर्मा गया था। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया में बयान दिया और इस मामले में कार्यवाई करने की मांग की।

गौरतलब है कि वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने जेएनयू को लेकर कहा था कि यहां पर ड्रग्स सप्लाय वाले भी बड़े पैमाने पर हैं। उनकी इस तरह की टिप्पणी से बवाल मच गया। उनके कथन का अर्थ था कि ड्रग्स को लेकर जेएनयू एक साॅफ्ट टारगेट है। उन्होंने सत्ताविरोधी छात्र दलों की ओर भी संकेत किया था। भाजपा से जुड़े विद्यार्थी संगठनों के अलावा गैर भाजपाई विद्यार्थी छात्र संगठनों ने इस तरह के बयानों और कार्रवाईयों का विरोध किया है।