वियतनाम में राजनाथ सिंह ने कहा, प्रशिक्षण सहायता के लिए 500 मिलियन रुपये से अधिक सौंपे
वियतनाम में राजनाथ सिंह ने कहा, प्रशिक्षण सहायता के लिए 500 मिलियन रुपये से अधिक सौंपे
Share:

हनोई: रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने  दक्षिण पूर्व एशियाई देश की अपनी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा के हिस्से के रूप में वियतनाम के प्रशिक्षण संस्थानों का दौरा किया। श्री राजनाथ सिंह, जो द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए वियतनाम में हैं, ने अपने दिन की शुरुआत एनएचए त्रांग में वायु सेना के अधिकारियों के प्रशिक्षण स्कूल के दौरे के साथ की।

भारत सरकार की ओर से, उन्होंने एक भाषा और सूचना प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला के विकास के लिए स्कूल में एक मिलियन डॉलर का योगदान प्रस्तुत किया। स्कूल में अधिकारियों को दिए गए भाषण में उन्होंने उम्मीद जताई कि यह प्रयोगशाला वियतनाम के वायु रक्षा और वायु सेना के सैनिकों के भाषाई और आईटी कौशल में सुधार करने में मदद करेगी।

इसके बाद श्री राजनाथ सिंह एनएचए ट्रांग के दूरसंचार विश्वविद्यालय गए, जहां भारत सरकार से 5 मिलियन अमरीकी डालर की सब्सिडी के साथ एक आर्मी सॉफ्टवेयर पार्क का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन् द्र मोदी की वियतनाम यात्रा के दौरान सितंबर 2016 में इस अनुदान की घोषणा की गई थी।

वियतनाम की अपनी यात्रा के दौरान, रक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय रक्षा मंत्री जनरल फान वान जियांग से मुलाकात की और राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक और प्रधान मंत्री फाम मिन्ह चिन से शिष्टाचार भेंट की।

9 जून, 2022 को हाई फोंग में होंग हा शिपयार्ड की अपनी यात्रा के दौरान, श्री राजनाथ सिंह ने वियतनाम को 12 हाई स्पीड गार्ड नौकाएं सौंपीं। 

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

अफगान एयरलाइन फिर से शुरू करेगी भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें

स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे कोरियाई राष्ट्रपति योन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -