बॉलीवुड का एकमात्र डायरेक्टर जिसकी एक भी फिल्म नहीं होती फ्लॉप

बॉलीवुड में वैसे तो कई सारे एक्टर्स और डायरेक्टर्स हैं लेकिन इनमें से अगर सबसे ज्यादा किसी की फिल्मों की चर्चा होती है तो वो है राजकुमार हिरानी. राजकुमारी अपनी फिल्मों से केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्की पूरे देश में अपनी पहचान बना चुके हैं. राजकुमार ने यश राज चोपड़ा, करण जौहर, अनुराग कश्यप, रोहित शेट्टी जैसे डायरेक्टर्स कई डायरेक्टर्स का नाम पिछले छोड़कर खुद का एक बड़ा नाम हासिल किया है. राजकुमार हिरानी आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजकुमार का जन्म 20 नवंबर 1962 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था.

आपको बता दें राजकुमार के पिता सुरेश हिरानी नागपुर में एक टाइपिंग इंस्टिट्यूट चलाते थे और वह चाहते थे कि उनका बेटा चाटर्ड अकाउंटेंट बने लेकिन हिरानी तो कुछ और ही करना चाहते थे. राजकुमार फिल्मों में काम करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने मुंबई में एक्टिंग स्कूल भी ज्वाइन किया लेकिन फिर राजकुमार वहां से तीन दिन में ही वापस लौट गए. इसके बाद राजकुमार ने पूणे से एडिटिंग का कोर्स किया. फिर राजकुमार ने एडिटिंग के काम के लिए अपलाई किया लेकिन इस काम में उन्हें सफलता नहीं मिली.

कई सालो तक मेहनत करने के बाद उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा के साथ काम किया. उन्होंने फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' के प्रोमो और ट्रेलर पर काम किया. राजकुमार ने पहली बार साल 2003 में फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' को डायरेक्ट किया और इस फिल्म के साथ डायरेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा. उनकी पहली ही फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया. इसके बाद तो राजकुमार के करियर ने रफ़्तार पकड़ ली और उन्होंने हर बड़े स्टार के साथ काम किया. आपको बता दें राजकुमार की लगभग सभी फ़िल्में ही हिट साबित हुई है.

फिल्मों की शूटिंग से हुई आलिया परेशान, हो गई ये हालत

'ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तां' के बाद फातिमा का करियर पड़ा मुश्किल में

43 की उम्र में भी इतनी हॉट और सेक्सी हैं सुष्मिता, ये है उनकी फिटनेस का राज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -