राजस्‍थान: चुनाव के दौरान जहां अभी तक कोई नहीं पहुंचा, वहां पहुंच रहे हैं प्रचारक
राजस्‍थान: चुनाव के दौरान जहां अभी तक कोई नहीं पहुंचा, वहां पहुंच रहे हैं प्रचारक
Share:

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दौर में पहुंचने के साथ ही राजनीति के तमाम महारथी राजस्थान के रण में उतर गए हैं और थार के आसमान में इन दिनों बड़ी संख्या में हेलीकॉप्‍टर और हवाई जहाज दिख रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए सात दिसंबर को होने वाले मतदान का प्रचार पांच दिसंबर की शाम थम जाएगा। वहीं बता दें कि इस बीच कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य दलों ने अपने शीर्ष नेताओं को प्रचार अभियान में झोंक दिया है जिनके जहाज और चॉपर इन दिनों थार में धूल उड़ाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि स्थानीय लोग विमान को चीलगाड़ी भी कहते हैं।

छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा प्रत्याशी ने पुलिसकर्मियों को धमकाया, वीडियो वायरल

वहीं सूत्रों ने बताया कि भाजपा इन दिनों दस और कांग्रेस पांच हेलीकॉप्‍टर का इस्तेमाल कर रही है। इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती व रालोप के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल भी हेलीकॉप्‍टर से आते जाते हैं। यही कारण है कि इन दिनों राज्य के दूर दूराज के ऐसे-ऐसे इलाकों में भी ये चीलगाड़ियां उड़ती दिख जाती हैं जहां पहले कल्पना भी नहीं की जाती थी।

मध्यप्रदेश चुनाव: कैमरे और जवानों की निगरानी में हैं स्ट्रांग रूम

गौरतलब है कि प्रदेश में प्रचार किस तरह से कड़ा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को अकेले भाजपा ने राज्यभर में कम से कम 22 जनसभाएं कीं, वहीं बता दें कि इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जोधपुर में सभा के साथ साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की चार, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तीन, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की दो, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की दो, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पांच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की तीन व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तीन जनसभाएं शामिल थीं।


खबरें और भी

राजस्‍थान चुनाव: प्रधानमंत्री मोदी की अंतिम सभा आज जयपुर में

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनाव परिणाम आने के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी

मध्यप्रदेश चुनाव: गोली मरने का आदेश देकर मुश्किलों में घिरीं रीवा कलेक्टर, चुनाव आयोग ने 24 घंटों में माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -