राजस्थान में कोविड मरीजों के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम
राजस्थान में कोविड मरीजों के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम
Share:

जयपुरः इस समय कोरोना का असर सभी जगह देखने के लिए मिल रहा है। हर राज्य में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता ही चला जा रहा है। अब राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को राहत दी है। उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है जो तारीफ़ के काबिल है।

जी दरअसल उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत देते हुए उनके परिजनों को पीपीई किट और अन्य एहतियातों के साथ मरीजों से मिलने तथा उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने संक्रमित मरीजों के एकाकीपन व उसके कारण उत्पन्न तनाव को दृष्टिगत रखते हुए यह निर्देश जारी कर दिए हैं। इन निर्देशों के मुताबिक कोविड-19 मरीज, जो राजकीय या निजी चिकित्सालयों में इलाज के लिए एडमिट हैं, उनसे उनके परिजनों या रिश्तेदारों को समस्त सुरक्षा एहतियात (यथा पीपीई किट, मास्क, दस्ताने, नियत दूरी आदि) अपनाते हुए अस्पताल की तरफ से तय समय अवधि में मिलने के लिए आदेश हैं।

इसके अलावा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि मरीज के परिजन या रिश्तेदार अगर मरीज को घर से लाया खाना देने के इच्छुक हैं, तो निर्धारित प्रॉटोकॉल के अनुसार वह उस खाने को उन्हें दे सकते हैं। यह खबर इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत देने वाली है और इन आदेशों के जारी होने के बाद से ख़ुशी की लहार दिखाई पड़ रही है।

कंगना को लेकर बोले रणवीर- 'हद से ज्यादा बोल...'

कौन बनेगा करोड़पति के सेट से वायरल हुई बिग बी की एक और तस्वीर

आपकी आँखों को भी नम कर देगी इस किसान की लगन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -