क्या पुलवामा के शहीदों की वीरांगनाओं से मिलेगा गांधी परिवार ? पायलट के घर के बाहर दे रहीं धरना
क्या पुलवामा के शहीदों की वीरांगनाओं से मिलेगा गांधी परिवार ? पायलट के घर के बाहर दे रहीं धरना
Share:

जयपुर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 2019 में हुए आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए राजस्थान के 3 CRPF जवानों की वीरांगनाओं का बीते 8 दिनों से राजधानी जयपुर में धरना प्रदर्शन जारी है. विगत सोमवार को वीरांगनाओं ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट से उनके आवास पर मुलाकात की थी, जिसके बाद से वह पायलट के घर के बाहर ही धरना दे रहीं हैं. पुलवामा शहीदों की तीनों वीरांगनाओं की मांग है कि जब तक उनकी मुलाकात गांधी परिवार में किसी से नहीं हो जाती, वह पायलट के बंगले के बाहर धरना देती रहेगी.

दरअसल, सोमवार को सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद से ही बलिदान हुए रोहताश लांबा की पत्नी मंजू, शहीद हेमराज मीणा की पत्नी मधुबाला मीणा और शहीद जीतरात गुर्जर की पत्नी सुंदरी देवी धरना प्रदर्शन कर रहीं है. सोमवार देर शाम सचिन पायलट ने इस मामले में सीएम अशोक गहलोत को एक पत्र लिखते हुए उनकी मांगों पर विचार करने का आग्रह किया था और मुख्यमंत्री को वीरांगनाओं की मांगों से अवगत कराया था. वहीं पायलट ने पुलवामा के पीड़ित परिवारों के साथ राजस्थान पुलिस के दुर्व्यवहार की जानकारी भी सीएम को दी थी. पायलट के घर के बाहर बैठी वीरांगना मंजू जाट का कहना है कि यहां सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है, इसलिए अब हमनें फैसला लिया है कि हम सोनिया गांधी और ​प्रियंका गांधी से मुलाकात कर उनके सामने ही अपनी मांगें रखना चाहते हैं.

वीरांगना मंजू ने कहा कि हमें सचिन पायलट से आशा है कि वह हमें गांधी परिवार से मिलवा सकते हैं, इसलिए हम उनके घर के बाहर धरना दे रहे हैं. बता दें कि पुलवामा शहीदों की 3 वीरांगना में से मंजू जाट और सुंदरी देवी अपने देवर के लिए सरकारी नौकरी की मांग कर रही है जिस पर सरकार का कहना है कि उनके देवर को नौकरी देने का कोई प्रावधान ही नहीं है. वहीं शहीद हेमराज मीणा की पत्नी का कहना है कि कोटा के सांगोद में चौराहे पर भी उनके पति की प्रतिमा लगाई जाए और एक स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाए जिस पर सरकार का कहना है कि इस संबंध में कार्यवाही चल रही है.

राजस्थान: टोल प्लाजा पर पिटाई के बाद युवक की मौत, ग्रामीणों का हंगामा

दूसरा विकास दुबे कांड करेगी यूपी सरकार ? मायावती ने जताई अतीक के बेटे की एनकाउंटर की आशंका

'हिन्दुओं से बदला लेंगे..', ISIS ने ली कोयम्बटूर मंदिर धमाके की जिम्मेदारी, DMK ने बताया था सिलेंडर ब्लास्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -