बिजली लाइन स्कूल बस पर गिरी, 12 बच्चे घायल
बिजली लाइन स्कूल बस पर गिरी, 12 बच्चे घायल
Share:

जयपुर : राजस्‍थान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, यहाँ एक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर स्कूल बस पर गिर गया जिससे बस मे बैठे करीब 12 बच्चे झुलस गए है खबर है की राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी कस्‍बे के भगवानसिंह का पुरा गांव में शुक्रवार सुबह 11 केवी की विद्युत लाइन सनब्राइट पब्लिक स्‍कूल की बस पर गिर गई जिससे 12 बच्चे व एक महिला झुलस गई, बिजली कंपनियों के सीएमडी भारकर ए सावंत ने इस मामले में जांच कमेटी गठित कर दी है। यह महिला अपने बच्‍चे को बस में बिठाने आई थी। 9 घायल बच्‍चों को बासेरी के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस हादसे के बाद पांच बच्‍चों की हालत नाजुक बनी हुई है, इन्‍हें आगरा रैफर किया गया है, सभी घायल बच्‍चों की उम्र आठ से दस वर्ष के बीच है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार यह दर्दनाक हादसा बासेरी थाना इलाके में सुबह करीब आठ बजे हुआ। ड्राइवर बस को मोड़ रहा था। वह एक बच्‍चे को बस में बिठाने वाला था। तभी वहां झूलता बिजली का तार बस को छू गया। करंट लगने से बस के आगे के दोनों टायर फट गए। हादसे के बाद लोगों ने विद्युत विभाग फोन किया लेकिन वहां किसी ने फोन नहीं उठाया। 

इसके बाद लोगों ने खुद डंडों से तार को बस से अलग किया। हादसे के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। बताया जा  रहा है की ऐसा ही एक हादसा कुछ दिनों पूर्व 12 जून को टोंक में हुआ था उल्‍लेखनीय है की इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। यहां भी हाई वोल्टेज लाइन एक बारात की बस पर गिर गई थी। बिजली कंपनियों के सीएमडी भारकर ए सावंत ने इस मामले में जांच कमेटी गठित कर दी है। वे खुद बसेड़ी गए हैं। कमेटी जोनल चीफ इंजीनियर की अध्‍यक्षता में गठित की गई है। 

इसमें भरतपुर के एसई पीके मित्तल और विजिलेंस अधिकारी सरिता बडगूजर को शामिल किया गया है। कमेटी को तुरंत ही जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इस घटना के बाद भी वहा का बिजली विभाग इस लापरवाही पर ध्यान नही दे रहा है । इस तरह से यदि बिजली विभाग इस ज्वलंत मुद्दे पर ध्यान नही देगा तो आगे की स्थित और भी भयावह होगी । इस घटना के बाद वहां के लोगो ने इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने को बात कही है ।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -