गुलाबी जर्सी पहन चेन्नई के खिलाफ उतरेगी राजस्थान

आईपीएल 2018 में शुक्रवार को खेल जाने वाले ४३वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलना उतरेगी. हालांकि इस मैच राजस्थान की टीम कुछ बदली हुई नजर आएगी क्योंकि इस मैच में वह नीली की जगह गुलाबी रंग की ड्रेस पहन कर खेलने उतरेगी. धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रहाणे के रॉयल्स गुलाबी ड्रेस में खेलते नजर आएंगे. राजस्थान रॉयल्स लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए ऐसा कर रही है. राजस्थान रॉयल्स द्वारा टाटा ट्रस्ट के सहयोग से आरंभ किए गए राज्यव्यापी 'कैंसर आउट' अभियान को बढ़ावा देने के लिए फ्रेंचाइजी ने बुधवार को अपने आगामी मैचों के लिए एक विशेष जर्सी को सबके सामने पेश किया.

इसकी शुरुआत करते हुए राजस्थान के अजिंक्य रहाणे, हेनरिक्स क्लासेन, कृष्णप्पा गौतम और महिपाल लोमरोर ने एक अस्पताल जाकर अपनी-अपनी जांच करवाई. रॉयल्स के कप्तान रहाणे ने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे लगता है कि यह पहल कैंसर मुक्त समाज की दिशा में एक छोटा किन्तु महत्वपूर्ण कदम है. मुझे आशा है कि हम अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करेंगे.

लागों में व्यापक जागरुकता लाने के लिए राजस्थान की टीम शुक्रवार को तीन रंगों गुलाबी, चैती और जामुन में मैदान में उतरेगी. गुलाबी रंग स्तन कैंसर, जामुन रंग मौखिक कैंसर और चैती रंग गर्दन के कैंसर का प्रतीक है. राजस्थान के कैंसर के खिलाफ अभियान में राज्य सरकार, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन भी साथ हैं.

 

विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी से हारे नोवाक जोकोविच

बांग्लादेश की मेज़बानी नहीं करना चाहता ये देश

टी 20 मैच नहीं खेल सकेंगे विराट कोहली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -