विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी से हारे नोवाक जोकोविच
विश्व के 22वें नंबर के खिलाड़ी से हारे नोवाक जोकोविच
Share:

मैड्रिड:विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में  ब्रिटेन के काइल एडमंड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए तीन सेटों में 6-3 2-6 6-3 से उलटफेर का शिकार बनाया .हालांकि मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. दो बार के चैम्पियन जोकोविच ने इस वर्ष अभी तक एक भी निर्णायक सेट नहीं जीता है और वह इससे पहले मार्टिन क्लिकाान, डॉमिनिक थिएम और तारो डेनियल से निर्णायक सेट हारे हैं और इसी सूची में अब एडमंड का नाम भी जुड़ गया है.

विश्व के 22वें नंबर के इंग्लिश खिलाड़ी ने जीत के बाद कहा नोवाक को हराना बहुत अच्छा अनुभव रहा. अब समय आ गया है जब हम इन खिलाड़यिों को हरा सकते हैं. ब्रिटिश खिलाड़ी का तीसरे दौर में आठवीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन के साथ मुकाबला होगा. पिछले काफी समय से कोहनी की चोट से जुझ रहे जोकोविच गत वर्ष विंबलडन के बाद से किसी टूर्नामेंट के अंतिम आठ में नहीं पहुंचे हैं. वह गत माह मोंटे कार्लाे और बार्सिलोना में भी जल्द बाहर हो गये थे.

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैम्पियन ने कहा मेरे साथ कई चीजें ठीक नहीं चल रही हैं.  लेकिन मुझे अपने खेल पर काम करना होगा और उम्मीद करनी होगी कि मेरा खेल आने वाले दिनों में मजबूत होगा. दूसरी ओर विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने क्ले कोर्ट पर लगातार 20वीं मैच जीत दर्ज करते हुए मैड्रिड ओपन में छठे खिताब के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया. स्पेनिश खिलाड़ी ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 6-3 6-1 से हराया. 31 साल के नडाल को ओपनिंग राउंड में बाई मिली थी. उन्होंने मैच में 17 विनर्स लगाए और दूसरे सेट में 13 सर्विस प्वांइट में से एक ही अंक गंवाया और जीत दर्ज की.

 

थामस एवं उबेर कप का नेतृत्व साइना और प्रणय को

चोट के कारण वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

ये है सबसे ज्यादा रेडकार्ड पाने वाले फुटबॉलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -