बांग्लादेश की मेज़बानी नहीं करना चाहता ये देश

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल अगस्त - सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज़ की मेजबानी करने से इंकार कर दिया है. बताया जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के साथ सीरीज को 'घाटे का सौदा' माना है. बांग्लादेशी टीम इसी साल  दो टेस्ट और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के फ्यूचर प्लान की धज्जियाँ उड़ाते हुए इस सीरीज को रद्द कर दिया है.

स्थानीय खबर के मुताबिक  सीए ने साफ कर दिया है कि यह सीरीज उसके लिए मुनाफे का सौदा नहीं नहीं है लिहाजा वह इस सीरीज को रद्द कर रहे हैं. सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के फ्री टू एयर ब्रॉडकास्टर ने फुटबॉल सीजन के बीच में इस सीरीज को दिखाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है लिहाजा आर्थिक रूप से यह सीरीज घोटे का सौदा है .

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने इससे पहले वर्ष 2003 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज और 2008 में वनडे सीरीज खेली थी,  दोनों ही सीरीजों में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को एकतरफा मात दी थी. बांग्लादेश वैसे तो उलटफेर के लिए जनि जाती है, लेकिन कोई भी देश इस टीम की मेज़बानी करने में हिचकिचाता है, क्योंकि इससे उन्हें मुनाफा नहीं हो पाता. अगर देखा जाए तो 2010 के बाद से बांग्लादेश ने इंग्लैंड का दौरा नहीं किया है, 2007 के बाद 2017 में अफ्रीका में मैच खेला था, जबकि 2017 में ही भारत ने भी एकमात्र टेस्ट के लिए बांग्लादेश की मेज़बानी की थी. 

... तो 12 वीं में हुआ था धोनी को पहला इश्क़

महेंद्र सिंह धोनी है जासूस : इरफ़ान पठान

टी 20 मैच नहीं खेल सकेंगे विराट कोहली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -