बालेसर में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
बालेसर में एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
Share:

नई दिल्ली। राजस्थान के बालेसर में एयरफोर्स का एमआईजी 23 एयरक्राफ्ट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह दुर्घटना जोधपुर के समीप बालेसर में हुआ। हालांकि हादसे के बाद भी दोनों पायलट सुरक्षित हैं। विमान का मलबा मिल गया है। उक्त विमान में दुर्घटना के बाद आग लग गई थी और विमान जलकर खाक हो गया था। मिली जानकारी के अनुसार यह विमान मिग श्रेणी का था। ये विमान भारत को रूस से मिले हैं, भारतीय वायुसेना के बेड़े में मिग 23 व मिग 27 विमान शामिल हैं।

ये लड़ाकू विमान सोवियत संघ में मिकाॅयन गुरेविच डिजाइन ब्यूरो द्वारा तैयार किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार उक्त विमान जोधपुर के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उक्त विमान क्रेश हो गया और जमीन से टकरा गया। मिग श्रेणी के विमान अब रिप्लेस किए जाने हैं मगर भारतीय वायुसेना इनका अभी भी उपयोग कर रही है।

भारत के पास स्वदेशी निर्मित तकनीक के तेजस विमान हैं और भारत फ्रांस से नए विमान खरीदेगा। जिसके बाद माना जा रहा है कि मिग विमानों से होने वाली दुर्घटना से वायुसेना को निजात मिल सकती है। मिली जानकारी के अनुसार सेना के चीता हेलिकाॅप्टर की सियाचीन के समीप क्रैश लैंडिंग करवाई गई थी। मिली जानकारी के अनुसार चालक दल के सदस्यों की तलाश की जा रही है ऐसे में अभियान चलाया जा रहा है। दुर्घटना को लेकर अब ब्लैक बाॅक्स कलेक्ट कर जांच की जा रही है।

पटना में विमान के इंजन में आग लगने से हड़कंप, 174 यात्री सुरक्षित

अमेरिका ने क़तर को 12 करोड़ डॉलर के लड़ाकू विमान बेचने पर सहमति दी

मोदी के US दौरे से पहले रक्षा मंत्रालय ने रद्द किया नौसेना हेलिकॉप्टर खरीद का सौदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -