पटना में विमान के इंजन में आग लगने से  हड़कंप, 174 यात्री सुरक्षित
पटना में विमान के इंजन में आग लगने से हड़कंप, 174 यात्री सुरक्षित
Share:

पटना : पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम बड़ा हादसा टल गया. दिल्‍ली जाने वाली इंडिगो के विमान के इंजन में टेक-ऑफ के समय अचानक आग लग गई. बचाव के लिए पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया, जिससे टायर रनवे पर ही फट गया. इस दौरान विमान में 174 यात्री सवार थे. हालांकि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. इस बीच पटना आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स रोक लगा दी गई .

 मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो के इस विमान  में अचानक कोई तकनीकी खराबी आने से उसके इंजन में आग लग गई.जैसे ही केबिन क्रू की नजर धुंएँ पर पड़ी तो टेक-ऑफ के दौरान पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इस वजह से तेज आवाज के साथ टायर फट गया.फिर भी पायलट ने विमान पर नियंत्रण बनाए रखा, अन्‍यथा यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती थी. हालांकि इंडिगो प्रबंधन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्‍त फ्लाइट नंबर 6ई 415 के विमान में आग लगने की तो पुष्टि की लेकिन विमान का टायर फटने से इंकार किया. जबकि उधर एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार विमान की मरम्‍मत के बाद ही अगली फ्लाइट टेक-ऑफ या लैंड कर पाएगी.एयरपोर्ट निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने कहा कि परिचालन जल्‍द-से-जल्‍द बहाल कर दिया जाएगा.

बता दें कि इस विमान में संसद के जीएसटी सम्‍मेलन में शामिल होने वाले कई वीआई पी भी थे. जीएसटी के लॉन्चिंग समारोह में जा रहे इन यात्रियों में पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव, रालोसपा सांसद अरुण कुमार समेत कई नेता थे. उधर रांची से पटना आ रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फ्लाइट को भी वापस रांची भेज दिया गया.

यह भी देखें

महिला यात्री के सामने फ्लाइट में अश्लील हरकत करने पर युवक गिरफ्तार

इंडिगो ने एयर इंडिया को खरीदने की रूचि दिखाई , सरकार को लिखा पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -