जोधपुर के इस गांव में फिर फटने लगी धरती, पहले भी जमींदोज़ हो चुका है एक गांव
जोधपुर के इस गांव में फिर फटने लगी धरती, पहले भी जमींदोज़ हो चुका है एक गांव
Share:

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर की लूणी तहसील के अंतर्गत आने वाले झवर गांव में जमीन फटने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। दरअसल, जहां गांव बसा हुआ है वहां से 100 मीटर दूरी पर से लगाकर 300 मीटर दूरी तक 1 से 3 फुट चौड़ी धरती अचानक से फटने लगी है। जिससे एक बहुत बड़ी खाई बन गई है और ग्रामवासियों में भय व्याप्त हो गया है। 

ग्रामीण चाहते हैं कि भू सर्वेक्षण विभाग से इसकी जांच की जाए कि यह किस वजह से हो रहा है। ग्रामीणों में अभी बहुत डर बैठा हुआ है। गांव वासियों का कहना है कि झवर गांव से पहले यहां पाटन गांव बसा हुआ था। वह भी किसी जमाने में इसी तरह जमी दोज हो गया था। अब वहां पर केवल एक ही मंदिर बचा हुआ है जो उनकी आस्था का केंद्र है। वहीं अब जब दोबारा झंवर गांव में जमीन फटी है तो लोगों को भय लग रहा है कि कहीं कोई विपदा तो नहीं आने वाली है। 

वैसे इतिहास में दर्ज है कि झंवर गांव को न्याय के गांव के तौर पर जाना जाता है और आज भी न्यायेश्वर महादेव का मंदिर विद्यमान है। जिसे आसपास के 20 गांवों के लोग कई दफा अपने आपसी विवादों को भगवान महादेव को साक्षी मानकर सुलझाते हैं। मुगलकाल में राजा रजवाड़ों के वक़्त में झवर गांव में जनता का फैसला हुआ करता था, किन्तु पिछले 2 दिनों से जिस तरह से धरती फट रही है उससे लोगों में दहशत है। 

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -