भारत जोड़ने की कोशिश में राहुल, लेकिन टूट रही 'कांग्रेस' का क्या ? राजस्थान में फिर घमासान
भारत जोड़ने की कोशिश में राहुल, लेकिन टूट रही 'कांग्रेस' का क्या ? राजस्थान में फिर घमासान
Share:

जयपुर: एक तरफ कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में एकजुटता का सन्देश दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी के ही नेताओं में फूट पड़ती नज़र आ रही है। राजस्थान कांग्रेस में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पालयट का टकराव किसी से छुपा नहीं है। इसी बीच राजस्थान कांग्रेस के जाट नेता और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने गहलोत को आड़े हाथों लिया है। हरीश चौधरी ने कहा है कि अशोक गहलोत राजस्थान में तीसरी पार्टी के प्रायोजक हैं। 

बता दें कि, इससे पहले, राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गहलोत और पायलट को गले लगाकर एकजुट करने का प्रयास किया था, मगर अब जैसे ही यह यात्रा राजस्थान से निकलकर हरियाणा पहुंची है, तो कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर हमला बोला है। बता दें कि चौधरी ने अशोक गहलोत पर राजस्थान में तीसरी पार्टी को खड़ा करने का इल्जाम लगाया। बाडमेर के एक कार्यक्रम में चौधरी ने कहा कि, ‘राजस्थान में तीसरी पार्टी सीएम गहलोत की प्रायोजित पार्टी है’। उन्होंने कहा कि, ‘किसी प्रकार की जांच करा लीजिए, तीसरी पार्टी गहलोत प्रायोजित पार्टी है’। हनुमान बेनिवाल की पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की तरफ है। चौधरी ने कहा गहलोत तीसरी पार्टी की जगह कांग्रेस की सहायता करे।

बता दें कि पायलट के बाद हरीश चौधरी भी राजस्थान में कांग्रेस में अगले मुख्यमंत्री के दावेदारों में माने जाते हैं। गौरतलब है कि हरीश चौधरी ने एक महीने पहले भी OBC आरक्षण के एक मसले को लेकर सीएम गहलोत को घेरा था।  यहां तक कि चौधरी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन की धमकी तक दे दी थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस के अंदरूनी कलह आगामी चुनावों में पार्टी के लिए किस प्रकार चुनौतियों का अंबार पैदा करता है और इस पूरे मसले को लेकर अन्य दल कैसे कांग्रेस की घेराबंदी करते हैं।

बारूद के ढेर पर बंगाल ! घर में फिर फटा बम, चपेट में आए दो मासूम बच्चे

'आराम से क्रिसमस मनाएं, मगर धर्मान्तरण नहीं होना चाहिए..', सीएम योगी की अफसरों को कड़ी हिदायत

केरल: सबरीमाला से दर्शन कर लौट रहे भक्तों के साथ हादसा, खाई में गिरी कार, 8 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -