बारूद के ढेर पर बंगाल ! घर में फिर फटा बम, चपेट में आए दो मासूम बच्चे
बारूद के ढेर पर बंगाल ! घर में फिर फटा बम, चपेट में आए दो मासूम बच्चे
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल धीरे-धीरे अफगानिस्तान बनता नज़र आ रहा है, जहां अक्सर, घर, मैदान और अन्य जगहों पर बम पड़े मिल जाते हैं और कई बार नादान बच्चे इसका शिकार बन जाते हैं। जो गेंद समझकर बम को उठा लेते हैं और फिर उनकी जान पर बन आती है। ऐसा ही एक मामला अब बीरभूम से सामने आया है, जहां घर में बम ब्लास्ट की घटना घटी है। इस ब्लास्ट में दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

घटना बीरभूम के मारग्राम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एकडाला गांव में शुक्रवार (23 दिसंबर) को हुई। घायलों को रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थिति बिगड़ने पर जख्मी बच्चों को बाद में बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। इस बीच पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है और बम बनाने के आरोप में नाना को अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि अगले साल बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। पंचायत चुनाव के पहले राज्य के विभिन्न इलाकों से बम बरामद करने और धमाके की वारदातें सामने आ रही हैं। हाल में हुए एक बम विस्फोट में तीन लोगों की जान चली गई थी।

हालिया मामले में, यह ब्लास्ट एकडाला गांव के एक घर में हुआ। इस धमाके में दो बच्चे जख्मी हो गए। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, जख्मी बच्चों के नाम रोहन शेख और सोहन शेख हैं। आनन-फानन में उन्हें रेस्क्यू कर सरकारी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उन्हें बर्दवान में स्थानांतरित कर दिया गया है। एक जख्मी लड़के की मां का दावा है कि उनके घर में शादी है। शादी में इस्तेमाल के लिए बम रखे गए थे। शादी के लिए रखे बम को फोड़ते वक़्त वे जख्मी हो गए। हालांकि, विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है। मरग्राम थाने की पुलिस घटना की छानबीन में लग गई है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। बता दें कि, इससे पहले भी बंगाल में एक मैदान में खेल रहे बच्चों को पड़ा हुआ बम मिल गया था, जिसे उन्होंने गेंद समझकर उठा लिया और वह फट गया। इस तरह की घटनाएं बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं कि, आखिर वहां इतनी बड़ी संख्या में बम कहाँ से आ रहे हैं, वहां लोगों के घरों में बम मिल रहे हैं और ममता सरकार एवं बंगाल पुलिस इसके लिए क्या कर रही है ?

केरल: सबरीमाला से दर्शन कर लौट रहे भक्तों के साथ हादसा, खाई में गिरी कार, 8 की मौत

1 रुपया भी नहीं देना पड़ेगा.., 80 करोड़ लोगों को 1 साल तक अनाज मुहैया कराएगी मोदी सरकार

जिन 'सरदार पटेल' ने सचमुच भारत जोड़ा, अपनी यात्रा में उनका नाम तक नहीं लेते राहुल ? Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -