राजस्थान सरकार ने धार्मिक स्थलों और कार्यक्रमों में होने वाली भीड़ को लेकर जारी किए नए दिशा-निर्देश
राजस्थान सरकार ने धार्मिक स्थलों और कार्यक्रमों में होने वाली भीड़ को लेकर जारी किए नए दिशा-निर्देश
Share:

जयपुर: कोविड-19 के प्रसार या इसकी संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए, राजस्थान सरकार ने आगामी कांवड़ यात्रा और ईद-उल-जुहा सहित सभी धार्मिक कार्यक्रमों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। अधिसूचना के अनुसार, मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में हर साल आयोजित होने वाला वार्षिक मुदिया पूनो मेला भी इस वर्ष आयोजित नहीं किया जाएगा। चातुर्मास पर्व पर भी श्रद्धालुओं को एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। राज्य सरकार ने सभी भक्तों से अपने निवास पर पूजा करने और पूजा करने और कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का भी अनुरोध किया है। 

सभी जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों को "नो मास्क नो मूवमेंट" का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जिला प्रशासन सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संगरोध नियमों के उल्लंघन और कोविड के उचित व्यवहार की निगरानी सुनिश्चित करेगा। उत्तराखंड में लगातार दूसरे वर्ष चल रही कोविड-19 महामारी के आलोक में कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश में, जहां लाखों श्रद्धालु वार्षिक तीर्थयात्रा करते हैं।

कोविड अवलोकन: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राजस्थान में वर्तमान में 522 सक्रिय कोविड-19 मामले हैं। राज्य में अब तक कुल 9,43,788 ठीक हो चुके हैं और 8,947 मौतें हो चुकी हैं। राज्य में कोविड​​​​-19 टीकों की 2,75,00,622 खुराकें दी गई हैं, जिनमें 2,23,73,512 पहली खुराक और 51,27,110 दूसरी खुराक शामिल हैं।

बदला गया जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट का नाम, जानिए क्यों?

सरकार को कितने में मिल रही आपको 'मुफ्त' लगने वाली कोरोना वैक्सीन ? यहाँ जानें एक डोज़ का भाव

5 दिनों के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, भक्तों को प्रवेश के लिए करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -