PM की तारीफ के बाद इमरान पर बरसी ऑफरों की बारिश
PM की तारीफ के बाद इमरान पर बरसी ऑफरों की बारिश
Share:

जयपुर : ब्रिटेन में प्रधानमंत्री मोदी से तारीफ पाने के बाद अलवर के इमरान की किस्मत ही बदल गई और खुशी के आँसू आँखो में छलक आए। अलवर के मोहम्मद इमरान खान ने बच्चों की शिक्षा के लिए एक या दो नही ब्लकि पूरे 52 मोबाइल एप को डेवलप किया। बीते 13 नवंबर को पीएम ने ब्रिटेन में अपने संबोधन के दौरान इमरान की प्रशंसा की थी। इस प्रशंसा ने उनकी ख्याति बढ़ाई और परिणाम यह हुआ कि राजस्थान के उच्च शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री कालीचरण सराफ ने संस्कृत शिक्षा विभाग में अध्यापक इमरान खान से जयपुर में मिलकर ग्यारह हजार रुपये का चैक दिया।

इसके बाद सराफ ने यह घोषणा की कि संस्कृत शिक्षा विभाग में आईटी प्रकोष्ठ अलग से खोला जाएगा। इसमें इमरान आईटी ऑफिसर का पद संभाल सकते हैं। सराफ ने कहा कि इमरान सरकार की पेशकश को मंजूर करते है या नहीं यह उन पर निर्भर है। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने भी इमरान का सम्मान किया। इस अवसर पर देवनानी ने कहा कि राजस्थान में इमरान की उपलब्धियों से शिक्षा विभाग गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

इमरान को इस मौके पर प्रतीक चिन्ह व सम्मान पत्र प्रदान किया गया। शिक्षा सचिव पीके गोयल और मंत्री के निजी सचिव दीपक नंदी ने भी इमरान का सम्मान किया। इस दौरान प्रोजेक्ट एकता के राजेश लवानिया, अशोक आहूजा और दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। विज्ञान व प्रौद्योगिकी तथा संस्कृत शिक्षा विभाग की निदेशक निवेदित मेहरू ने भी इमरान को विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग में प्रोजेक्ट ऑफिसर बनने का न्योता दिया।

इस मौके पर डबडबाई आँखो से इमरान ने कहा कि मुझे तो समझ में ही नही आ रहा कि क्या कहूँ पर जल्दी में इस ऑफर को स्वीकार करना जल्दबाजी होगी। 37 साल के इमरान शिक्षक और वेब डिजाइनर है औऱ 3 साल में उन्होने 52 एप बनाया है। जिससे बच्चों को निःशुल्क शिक्षा मिल सके। इससे 30 लाख लोग लाभांवित हुए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -