राजस्थान: पांच मार्च से गेंहू खरीद के लिए पंजीकरण कर पाएंगे किसान
राजस्थान: पांच मार्च से गेंहू खरीद के लिए पंजीकरण कर पाएंगे किसान
Share:

जयपुर: राजस्थान में समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए पांच मार्च से पंजीकरण शुरू करवाए जा सकते हैं। प्रदेश के कोटा संभाग में यह खरीद 15 मार्च से अन्य संभागों में एक अप्रैल से आरम्भ होगी। खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश के किसान अपनी गेहूं की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य 1840 प्रति क्विंटल की दर पर बेचने के लिए भारतीय खाद्य निगम के पोर्टल पर पांच मार्च से रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि आगामी 15 मार्च से कोटा संभाग में तथा एक अप्रैल से अन्य संभागों में गेहूं की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर शुरू की जाएगी। किसानों को भारतीय खाद्य निगम के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड,जॉब कार्ड, लाइसेंस, किसान क्रेडिट कार्ड व पासपोर्ट लेकर अपने नज़दीकी ई मित्र केंद्र पर जाना होगा।

सप्ताह के दूसरे दिन शुरुआती कारोबार में नजर आई 59.95 अंकों की गिरावट

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव नज़दीक आ  रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकारें जनता को रिझाने में लगी हुई हैं और उसमे भी ख़ास कर के किसानों के वोट बैंक को साधने की अधिक कोशिशें की जा रही है। इससे पहले भी कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में किसान कर्ज माफ़ी का मुद्दा जोरों शोरों से उठाया था, जिसके चलते कांग्रेस को तीन राज्यों में जीत हासिल हुई थी।

खबरें और भी:-

फिर ग्राहकों को खुश कर गई Airtel, एक साथ पेश किए 3 इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में बढ़त के साथ खुले बाजार, जानिए पूरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -