राजस्थान चुनाव: रद्द होगा सीएम गहलोत का नामांकन ? दो आपराधिक मामलों को लेकर निर्वाचन आयोग ने दर्ज की शिकायत

राजस्थान चुनाव: रद्द होगा सीएम गहलोत का नामांकन ? दो आपराधिक मामलों को लेकर निर्वाचन आयोग ने दर्ज की शिकायत
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने जोधपुर की सरदारपुरा सीट से नामांकन दाखिल किया है। लेकिन, उनके चुनावी हलफनामे पर बवाल मच गया है। भाजपा ने मुख्यमंत्री गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया। भाजपा का कहना है कि सीएम गहलोत ने चुनावी हलफनामे में दो आपराधिक मामलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसके लिए पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायती पत्र लिखा है।

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने इन दोनों आरोपों को बेहद संगीन बताया है और चुनाव आयोग से गहलोत के नामांकन को रद्द करने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि गहलोत ने चुनावी हलफनामे में जानबूझकर FIR के बारे में जानकारी नहीं दी। उन पर जो दो आरोप लगे हैं, वो बेहद संगीन हैं। मुख्यमंत्री को मुकदमों की पूरी जानकारी थी लेकिन उन्होंने हलफनामे में इसका उल्लेख नहीं किया।

कौन से हैं वो दो मामले?

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि गहलोत के खिलाफ पहला मामला जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है और दूसरा लूट और बलात्कार जैसे अपराध से जुड़ा हुआ है। उन्होंने इन दोनों मामलों का उल्लेख चुनावी हलफनामे में नहीं किया। शेखावत ने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है, वो इस पूरे मामले में संज्ञान लें और अशोक गहलोत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

वहीं, भाजपा की शिकायत के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव अधिकारी से इसके संबंध में जानकारी मांगी है। जिला चुनाव अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा है कि सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद हम इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। हालांकि, इस पूरे मामले को लेकर सीएम गहलोत की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

'अगर मैं भारतीय नागरिक होती तो..', सीएम नितीश कुमार की 'गन्दी बात' पर अमेरिकी सिंगर भी भड़कीं

महुआ मोइत्रा की 'सांसदी' पर लटकी तलवार ! आचार समिति की रिपोर्ट में कई हैरान करने वाले खुलासे

'नीतीश जी आजकल गंदी फिल्में देखकर सो रहे हैं...', महिलाओं को लेकर विवादित बयान पर बोले मनोज तिवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -