राजस्थान चुनाव: भाजपा नेता को पसंद आया राज्य का शमसान, कहा यहीं मरने का मन करता है
राजस्थान चुनाव: भाजपा नेता को पसंद आया राज्य का शमसान, कहा यहीं मरने का मन करता है
Share:

श्रीगंगानगर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए नेताओं की तरफ से प्रतिद्वंद्वी पार्टियों पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप लगाकर राजनीतिक माहौल को गर्म किया जा रहा है. वहीं, लुभावने बोलों से भी मतदाताओं को रिझाया जा रहा है, पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत ज्याणी अपने लोकलुभावन भाषण से सुर्ख़ियों में हैं. राज्य में भाजपा सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों का जिक्र करते हुए एक सभा में ज्याणी ने लोगों को रिझाने के लिए यहां तक कह दिया कि राजस्थान के श्मशान इतने सुंदर है कि उनका यहीं मरने को मन करता है.

मध्यप्रदेश: पुलिस खबरियों को दे रही हिदायत, दबिश में सामान मिला तो इनाम देंगे

ज्याणी भाषण में भाषा का उपयोग भी मतदाताओं की मौजूदगी के लिहाज से ही करते हैं, जाट व गैर पंजाबी बाहुल्य गांवों में बागड़ी बोली (बीकानेर संभाग में राजस्थान व हरियाणा के समीपस्थ इलाके में प्रचलित राजस्थानी भाषा की एक बोली) और पंजाबी बाहुल्य गांवों में ठेठ पंजाबी में भाषण देकर वसुंधरा राजे सरकार का महिमामंडन करने के साथ ही वे पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार को कोसने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. 

राजस्थान चुनाव: अजमेर दरगाह और ब्रह्मा मंदिर जाएंगे राहुल गांधी

श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव नेतवाला में हुई सभा में पूर्व मंत्री ज्याणी ने स्थानीय भाषा में लोगों को कहा कि राजस्थान के सुंदर स्कूल देख कर उनका पढ़ने को मन करता है, पक्के खाले बने हुए देख कर यहां जमीन लेकर खेती करने को मन करता है. वे यहीं नहीं रुके अंत में उन्होंने मसाण यानि श्मशान भूमि की पक्की दीवारें और वहां लगे फूलों का जिक्र कर ज्याणी यहीं मरने का मन करने की बात कह डाली, जिससे लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए. 

खबरें और भी:- 

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: मां बगलामुखी के दरबार में शत्रुनाश के मंत्रों से नेता करा रहे हवन

मध्य प्रदेशः वोटर्स से की जा रही नोटा दबाने की अपील

मध्यप्रदेश चुनाव: एक जैसे नाम के दो प्रत्याशी होने पर उलझन में वोटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -