मध्यप्रदेश चुनाव: एक जैसे नाम के दो प्रत्याशी होने पर उलझन में वोटर
मध्यप्रदेश चुनाव: एक जैसे नाम के दो प्रत्याशी होने पर उलझन में वोटर
Share:

जबलपुर: पोलिंग बूथ पर आप वोट डालने जाएं तो पहले सुनिश्चित कर लें कि जिस उम्मीदवार को आप वोट देना चाहते हैं, उसी नाम के सामने वाला बटन आप दबा रहे हैं या नहीं। यह हम इसलिए कह रहे हैं कि महाकौशल-विंध्य में 5 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां एक ही नाम के कई प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि जबलपुर जिले के पाटन में जहां अजय नाम के चार प्रत्याशी खड़े हैं, तो दमोह में भी राहुल नाम के 4 प्रत्याशी मैदान में हैं। 

मध्यप्रदेश चुनाव: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हल्ला बोल, कहा झूठ की मशीन है कांग्रेस

इसे संयोग कहें या भ्रमित करने का प्रयास लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में कई प्रत्याशियों के नाम एक से हैं। दमोह, पन्ना जिले समेत महाकौशल-विंध्य के 16 जिलों में 968 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हुए हैं। वहीं इन जिलों में से 5 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां एक ही नाम के 3-4 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि सबके उपनाम अलग-अलग हैं। वहीं कुछ नाम में उपनाम ही नहीं है। बता दें कि कई मतदाताओं को चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के नाम पढ़ने में परेशानी होती है, तो कहीं एक ही नाम वाले एक से अधिक प्रत्याशी होते हैं। ऐसी स्थिति में मतदाताओं को उनके द्वारा पसंद किए गए प्रत्याशी ही वोट मिलें, इसके लिए प्रत्याशियों के नाम के पास ही उनके चुनाव चिन्ह को प्रदर्शित किया जाता है।  

तेलंगाना चुनाव; एक ही मंच से प्रचार करते नज़र आएँगे नायडू और राहुल गाँधी

गौरतलब है कि जबलपुर जिले की पाटन सीट में अजय नाम के चार प्रत्याशी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। एक अजय भाजपा से, बाकी निर्दलीय है। दमोह सीट में राहुल नाम के 4 प्रत्याशी हैं। यहां एक राहुल कांग्रेस से, शेष निर्दलीय है। इसके अलावा दमोह जिले की ही पथरिया सीट में लखन नाम के तीन उम्मीदवार है। इसमें भी एक लखन भाजपा से हैं और बाकी निर्दलीय। वहीं कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट में पद्मा नाम से तीन प्रत्याशी हैं। एक पद्मा कांग्रेस से बाकी निर्दलीय हैं। कटनी की ही मुड़वारा सीट में संदीप नाम के तीन प्रत्याशी हैं। एक संदीप भाजपा से, बाकी निर्दलीय हैं।


खबरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी का फरमान, 10.30 तक खुद वोट डालें कार्यकर्ता, फिर जुटें इस काम में

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने​ किया बड़ा वादा प्रदेश में पुलिसकर्मियों को देंगे वीक ऑफ

मध्यप्रदेश चुनाव: सिद्धू का गंभीर आरोप, कहा पूंजीपतियों की कठपुतली हैं मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -