मध्य प्रदेशः वोटर्स से की जा रही नोटा दबाने की अपील
मध्य प्रदेशः वोटर्स से की जा रही नोटा दबाने की अपील
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनाव में खड़े छोटे-बड़े दलों के द्वारा प्रत्याशियों को रिझाने के लिए तरह-तरह से चुनाव प्रचार किया जा रहा है। राजधानी में इन दिनों नोटा का बटन दबाने के लिए ब्रह्म समागम संगठन ने प्रचार अभियान तेज किया है। इस संगठन को इस तरह का प्रचार करने के लिए चुनाव आयोग ने अनुमति भी दी है। इस तरह के प्रचार ने प्रत्याशियों की चिंता को बढ़ा दिया है।

मध्यप्रदेश चुनाव: एक जैसे नाम के दो प्रत्याशी होने पर उलझन में वोटर

यहां बता दें कि विधानसभा चुनाव की हलचल के बीच भोपाल की सड़कों पर घूमती एक गाड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है। गाड़ी पर तमाम बैनर-पोस्टर लगे हैं, उनमें मतदाताओं से नोटा का बटन दबाने की अपील की जा रही है। नोटा का ये प्रचार ब्रह्म समागम संगठन कर रहा है। वहीं हैरानी की बात तो ये है कि इसके लिए संगठन ने चुनाव आयोग से परमीशन भी ले रखी है। आयोग ने 6 प्रचार वाहनों की इजाजत दी है। अब इन प्रचार वाहनों से नोटा का प्रचार किया जा रहा है। इसके पीछे मुख्य कारण है एट्रोसिटी एक्ट और आरक्षण, क्योंकि किसी भी दल ने अपने घोषणा पत्र में एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन या आर्थिक आधार पर आरक्षण जैसे मुद्दे पर कोई भी घोषणा या वचन नही दिया है। 

मध्यप्रदेश चुनाव: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हल्ला बोल, कहा झूठ की मशीन है कांग्रेस

बता दें कि सवर्ण आंदोलन के बाद प्रदेश भर में 'नोटा' की हवा है, सभी दल सबसे ज्यादा नोटा से डर रहे हैं। आरक्षण को लेकर गुस्से में नोटा को वोट देने की अपील की जा रही, अगर यही स्तिथि रही तो वोटों के बिखराव और 'नोटा' पर गिरने वाले वोट के बाद किसी एक पार्टी के खाते में स्पष्ट बहुमत आना भी मुश्किल हो सकता है। प्रदेश में पहले भी नोटा बड़ा उलटफेर कर चूका है, इसीलिए पार्टियों का डर भी जायज है।  


खबरें और भी 

तेलंगाना चुनाव; एक ही मंच से प्रचार करते नज़र आएँगे नायडू और राहुल गाँधी

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी का फरमान, 10.30 तक खुद वोट डालें कार्यकर्ता, फिर जुटें इस काम में

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने​ किया बड़ा वादा प्रदेश में पुलिसकर्मियों को देंगे वीक ऑफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -